बिज़नेस

SBI अलर्ट: 9 अक्टूबर से इतने दिन नहीं कर पाएंगे बैंक ट्रांजेक्शन

SBI अलर्ट: 9 अक्टूबर से इतने दिन नहीं कर पाएंगे बैंक ट्रांजेक्शन
x
SBI Alert: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अलर्ट जारी किया है. 9 से 11 तारीख तक इंटरनेट बैंक ट्रांसक्शन नहीं कर पाएंगे.

SBI Alert: भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है. कल यानि 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक के लिए बैंक की इंटरनेट सेवाएं मेंटेनेंस के चलते ठप्प रहेंगी. जिसकी वजह से ग्राहक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन जैसे UPI, Internet Banking आदि सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

अलर्ट के मुताबिक़, आने वाले तीन दिनों में आपका अगर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में कोई इंटरनेट बैंकिंग लेन-देन का काम है, तो उसे आज ही निपटा लें. कल से आप एसबीआई के इंटरनेट बैंकिंग (SBI Internet Banking) की सुविधा का इस्तेमाल तीन दिनों तक नहीं कर पाएंगे.


STATE BANK OF INDIA ALERT


SBI ने ट्वीट कर जारी किया अलर्ट

इस बात की जानकारी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से अलर्ट जारी कर अपने ग्राहकों को दी है. बैंक ने लिखा, "हम ग्राहकों से अनुरोध कर रहे हैं कि मेंटेनेंस एक्टिविटी की वजह से कुछ समय के लिए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की सुविधा काम नहीं करेगी. 9 अक्टूबर को रात को 00:20 बजे से 02:20 बजे तक इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा काम नहीं करेगी."

11 अक्टूबर तक नहीं मिलेगी सर्विस

इसके अलावा 10 और 11 अक्टूबर को रात 11:20 से लेकर 1:20 तक ये सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेगी. बैंक ने आगे कहा कि हम ग्राहकों के एक्सपीरिंयस को बेहतर बनाने के लिए और सर्विस को अपग्रेड करने के लिए यह काम कर रहे हैं.

ये प्लेटफार्म भी ठप्प रहेंगे

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) में 9 अक्टूबर से शुरू होने वाले मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते इन सेवाओं के लाभ नहीं मिल पाएंगे, जिनमें

  • SBI INTERNET BANKING,
  • SBI PERSONAL BANKING,
  • UPI (Unified Payments Interface)
  • SBI SARAL,
  • SBI CORPORATE,
  • YONO,
  • YONO LITE,
  • YONO BUSINESS जैसी सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पाएगा.

आपको बता दें इससे पहले भी बैंक समय-समय पर अपनी सुविधाओं और सिक्योरिटी को अपग्रेड करता रहा है, जिसकी वजह से ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन बैंक के बेहतर सर्विस के लिए यह जरूरी है.

SBI के हैं करीब 44 करोड़ ग्राहक

भारतीय स्टेट बैंक के पास अभी करीब 44 करोड़ ग्राहक हैं, जिसमें से देशभर में इस समय करीब 3.45 करोड़ यूजर्स एसबीआई के योनो (SBI YONO) प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके अलावा हर दिन करीब 90 लाख यूजर एसबीआई योनो पर लॉग इन करते हैं. एसबीआई के पास यूपीआई (UPI) के करीब 21 करोड़ यूजर हैं. 44 में से करीब 25 करोड़ लोगों को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन (ONLINE TRANSACTION) में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story