बिज़नेस

SBI 45 Crore Customers: SBI के 45 करोड़ ग्राहक ध्यान दे, पैन कार्ड को लेकर बैंक ने जारी किया बड़ा अपडेट

SBI New Recruitment Policy 2022
x
SBI ने Pan Card को लेकर जरूरी अपडेट जारी किया है.

SBI Pan Card Status: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) अपने ग्राहकों के लिए कोई न कोई ऐलान और अपडेट जरूर करता रहता है. पैसे से जुड़ा मामला हो या एटीएम से जुड़ा या योनो एप से हर चीज के मामले में एसबीआई अपने ग्राहकों को जानकारी देता रहता है. हाल ही में खबर आ रही है कि कई ग्राहकों के पास पैन कार्ड अपडेट के नाम पर मैसेज पहुंच रहा है. यदि पैन कार्ड को अपडेट नहीं किया गया तो एसबीआई अकाउंट ब्लॉक (SBI Account Block) और खाता खाली हो जाएगा। वायरल हो रहे इस मैसेज के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

PIB फैक्ट ने बाते सच्चाई

पीआईबी फैक्ट चेक (PIB Fact Check) ने वायरल हो रहे इस मैसेज के बारे में बताया कि यह पूरी तरह से फर्जी है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने इस तरह कोई भी ऐलान नहीं किया है और ना ही अपडेट जारी किया है. पीआईबी ने बताया कि एसबीआई अपनी सारी जानकारी गुप्त रखता है. और ग्राहकों को प्लॉट से बचाने के लिए बीच-बीच में अपडेट भी करता रहता है.

किसी से न करे कुछ शेयर

PIB Fact Check ने बताया कि वायरल हो रहे मैसेज का किसी तरह से भी रिप्लाई ना करें। और ना ही लिंक को क्लिक करें ऐसा करने पर आपका पैसा और जानकारी फ्रॉड के पास चली जाती है. पीआईबी ने यह भी कहा कि अगर आप इस तरह फ्रॉड मैसेज आते हैं तो इसके बारे में सही जानकारी देने के लिए आप 1930 में कॉल कर सकते हैं.


ऐसे करे फैक्ट चेक

यही नहीं PIB ने लिंक के द्वारा फ्रॉड मैसेज को चेक करने का तरीका भी बताया है. PIB की ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट कर आप फ्रॉड मैसेज के बारे में पता कर सकते है.

Next Story