बिज़नेस

Saving Account Rate Hike: साउथ इंडियन बैंक ने सेविंग अकाउंट पर दिए जाने वाले ब्याज दरों में की बढ़ोतरी

Saving Account Rate Hike: साउथ इंडियन बैंक ने सेविंग अकाउंट पर दिए जाने वाले ब्याज दरों में की बढ़ोतरी
x
South Indian Bank: 2 लाख रुपए तक के अमाउंट पर बैंक ने 2.50% ब्याज दर की पेशकश की है।

Saving Account Rate Hike: आरबीआई (RBI) यानी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट (Repo Rate) में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया। उसके बाद से अधिकतर बैंकों ने लोन पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। जिसका सीधा असर आम जनता पर हुआ। अधिकतर बैंकों ने अपने कार लोन, होम लोन, बिजनेस लोन पर ब्याज दर को बढ़ाने का फैसला लिया है। इसके साथ ही सेविंग अकाउंट (Saving Account) और एफडी (FD) की ब्याज दरों को भी कई बैंकों ने बढ़ाया है। आज हम आपको इस आर्टिकल में साउथ इंडियन बैंक (South Indian Bank) के बारे में बताएंगे। जिसने सेविंग अकाउंट पर दिए जाने वाले ब्याज दर को बढ़ाने का फैसला लिया है।

साउथ इंडियन बैंक

साउथ इंडियन बैंक ने 21 जून 2022 से नई ब्याज दरें लागू करने का फैसला लिया है। 2 लाख रुपए तक के अमाउंट पर बैंक ने 2.50% ब्याज दर की पेशकश की है। वहीं 2 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक के अमाउंट पर 2.75% ब्याज दर दिया जा रहा है। 5 करोड़ से 100 करोड़ रुपए तक के अमाउंट पर 4.20% और 100 करोड़ से अधिक की अमाउंट पर 4.50% ब्याज दर दिया जा रहा है।

एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने का लिया फैसला

14 जून को साउथ इंडियन बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। यह बढ़ोतरी 2 करोड़ रुपए से कम की एफडी पर होगी। बैंक अलग-अलग अवधि की एफडी पर 2.65% से लेकर 5.80% ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

देश के अन्य बैंक

देश के बड़े अन्य बैंक यानी एक्सिस बैंक, एसबीआई, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक आदि ने कई बैंकों से अधिक ब्याज दर ऑफर किया है। ग्राहकों को एसबीआई बैंक सेविंग खाते पर 2 पॉइंट 70% ब्याज दर वहीं एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों को 3 से 3.50% ब्याज दर ऑफर कर रहा है। साउथ इंडियन बैंक ग्राहकों को 4 पॉइंट 50% तक ब्याज दर देने के साथ सेविंग खाते पर ऑफर करने का फैसला लिया है।

Next Story