बिज़नेस

Sahara India Refund Big Alert 2023: सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए गुड न्यूज़, भुगतान के लिए जारी हुई निवेशकों की लिस्ट, फटाफट ये दस्तावेज रखे तैयार

Sahara India Refund Big Alert 2023: सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए गुड न्यूज़, भुगतान के लिए जारी हुई निवेशकों की लिस्ट, फटाफट ये दस्तावेज रखे तैयार
x
Sahara India Refund In Hindi 2023: सहारा इंडिया के निवेशकों को एक बड़ी राहत मिलने वाली है। बताया गया है कि 90 दिन के अंदर निवेशकों को भुगतान किया जाएगा।

Sahara India Refund Big Alert 2023, Sahara India Latest News, Sahara India Payment Status Check 2023: सहारा इंडिया का नाम सुनते ही लोगों के मन एक बड़े धोखे का दर्द उभर आता है। सहारा इंडिया के निवेशको के साथ इस तरह का होना लाजमी है लेकिन जन सामान्य के मन में भी अब सहारा इंडिया के प्रति अविश्वास है। लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। सहारा इंडिया के निवेशकों को एक बड़ी राहत मिलने वाली है। बताया गया है कि करीब 35 करोड़ लोगों को सहारा इंडिया से भुगतान लेना है। इसके लिए पहले चरण में 10 लाख लोगों का भुगतान किया। इसके लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है।

यह कार्य करना है जरूर

सहारा इंडिया में आपका भुगतान शेष है तो आपको एक विशेष कार्य करना होगा। बताया गया है कि सीआरसी में निवेशकों को अपनी शिकायत दर्ज करवानी होगी। क्योंकि बताया गया है कि अगर निवेशकों द्वारा सीआरसी में कंप्लेन नहीं किया जाएगा भुगतान प्राप्त नहीं होगा। ऐसे में बताया गया है कि निवेश सभी कागजात की फोटो कॉपी लगाकर सीआरसी में कंप्लेन अवश्य करें।

90 दिन में होगा भुगतान

बताया गया है कि 90 दिन के अंदर निवेशकों को भुगतान किया जाएगा। साथ ही बताया गया निवेशको के भुगतान के लिए सहारा इंडिया कंपनी के नाम जितनी भी संपत्ति है उसे बेचने की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। निवेशकों को सरकार द्वारा भरोसा दिलाया गया है कि हर हाल में सहारा इंडिया की संपत्ति बेचकर निवेशकों को भुगतान करवाया जाएगा।

साथ में यह भी बताया गया है कि जिन लोगों के पास सही और पूर्ण कागजात मौजूद है वह सेवी में जाकर अपने सभी कागजात अवश्य दिखवा लें। इतना करने से सहारा इंडिया निवेशकों को भुगतान प्राप्त होगा।

संभाल कर रखें यह कागजात

सहारा इंडिया से भुगतान प्राप्त करने के लिए बताया गया है कि निवेशक अपने सभी कागजात सुरक्षित कर लें इसमें महत्वपूर्ण कागजात के तौर पर यह पता लगाएं कि आपका पैसा कहां निवेश किया गया है। क्योंकि सहारा द्वारा अलग-अलग कोऑपरेटिव सोसाइटी में भी पैसा लगाया गया था।

वहीं बताया गया है कि कागजात एकत्र होने के बाद भी निवेशक अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक फोटो और एफडी की कॉपी संभाल कर सुरक्षित रखें। क्योंकि भुगतान के समय इन कागजातों की आवश्यकता पड़ सकती है।

Next Story