बिज़नेस

Sahara India Money Refund Status: अमित शाह का ऐलान, सहारा इंडिया के निवेशकों का ब्याज समेत मिलेगा पैसा 2023

Sahara India Money Refund Status
x

Sahara India Money Refund Status

Sahara India Money Refund Status: सहारा के निवेशकों को लेकर अब Good News आ गई है. दरअसल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के हस्तक्षेप के बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट में रखा गया.

Sahara India Money Refund Status 2023: सहारा के निवेशकों को लेकर अब Good News आ गई है. दरअसल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के हस्तक्षेप के बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट में रखा गया. इससे जुड़े अब तक एक लाख 22 दावों को डिजिटाइज्ड किया है. मंत्रालय ने कोर्ट से कहा है कि 5000 करोड़ रुपये दिए जाएं ताकि लोगों का पैसा वापस किया जा सके.

Sahara India Money Refund News

सहारा निवेशकों के लिए सुप्रीम कोर्ट ने राहत भरा आदेश दिया है. उम्मीद है कि अब उनका फंसा पैसा मिल जाएगा. जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने कोर्ट में याचिका दायर करके सहारा-सेबी के 24 हजार करोड़ रुपये के फंड में से पांच हजार करोड़ रुपये का फंड आवंटित करने की अपील की थी. वहीं कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए केंद्र की याचिका को मंजूरी दे दी है. बता दें कि निवेशकों से धोखाधड़ी के एक दूसरे मामले में 2012 में बने सहारा-सेबी फंड में लगभग 24 हजार करोड़ रुपए जमा हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पैसे लौटाने की प्रक्रिया 3-4 महीने में शुरू हो जाएगी.

Sahara India Money Refund Latest Update, Sahara India Ka Paisa Kab Lautega

मंत्रालय की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि सहकारिता मंत्रालय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सहारा सेबी रिफंड अकाउंट में से 4 समितियों को 10 करोड़ लौटाने का आदेश दिया है.

Next Story