बिज़नेस

Sahara India Latest Update 2023: सहारा के लाखों निवेशकों के लिए खुशखबरी, SBI Life को मिलेगा सहारा का इंश्योरेंस बिजनेस

Sahara India Latest Update 2023: सहारा के लाखों निवेशकों के लिए खुशखबरी, SBI Life को मिलेगा सहारा का इंश्योरेंस बिजनेस
x
Sahara India News: सहारा निवेशकों को एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है.

Sahara India News: सहारा निवेशकों को एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। हाल के दिनों में इंश्योरेंस रेगुलेटर इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने बड़ा निर्णय लिया है। इनके बताए अनुसार सहारा इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के लाइफ इंश्योरेंस वाले पूरे बिजनेस अब एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस दिया जाने वाला है।

2 लाख पालिसी होगी ट्रांसफर Sahara India Latest News

जानकारी के अनुसार एसआईएलआईसी कि करीब 2 लाख फाल्सीज की देनदारी को एसबीआई लाइफ को तत्काल ट्रांसफर किया जाएगा। ज्ञात हो कि वर्ष 2004 में सहारा इंडिया को लाइफ इंश्योरेंस बिजनेस के लिए रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट दिया गया था। लेकिन कुछ समस्याओं की वजह से इंश्योरेंस रेगुलेटर कंपनी के बिजनेस को मैनेज करने के लिए 2017 में एक एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्त किया था।

यहां तक की इंश्योरेंस रेगुलेटर ने LIC को नियमों का पालन करने के लिए कई मौकों पर पर्याप्त समय दिया गया लेकिन कंपनी में नाकाम रही। पॉलिसीहोल्डर् के हितों की रक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। बताया गया है कि कंपनी के पोर्टफोलियो दुरुस्त नहीं थी फाइनेंसियल पोजीशन लगातार खराब हो रही थी।

क्या लिया गया निर्णय

इंश्योरेंस रेगुलेटर से मिली जानकारी के अनुसार एसआईएलआईसी के पालिसी होल्डर्स के हितों को बचाने के लिए एक्शन लिया गया। निर्णय लिया गया कि कंपनी के लाइफ इंश्योरेंस बिजनेस को तत्काल प्रभाव से किसी दूसरी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी को ट्रांसफर किया जाए। ऑर्डर को समय पर लागू करने के लिए कमेटी बनाई गई। कमेटी में मेंबर एक्चुअरी, मेंबर लाइफ और मेंबर एफ एंड आई को शामिल किया गया। इंश्योरेंस रेगुलेटर का कहना है कि वाह स्थिति पर नजर बनाए हुए है। पॉलिसी होल्डर्स के हित के लिए सभी जरूरी दिशा निर्देश समय-समय पर जारी किए जा रहे हैं।

Next Story