बिज़नेस

RTO Traffic Challan Big Alert April 2023: कार में हेलमेट नहीं पहना तो कटेगा ₹1000 चालान, फटाफट जानें Latest Update

RTO Traffic Challan Big Alert April 2023: कार में हेलमेट नहीं पहना तो कटेगा ₹1000 चालान, फटाफट जानें Latest Update
x
RTO Traffic Challan 2023: अब कार चालकों को भी हेलमेट पहनना पड़ेगा। अगर आप यह सोच रहे हैं तो आपको इस नए नियम के बारे में जानना जरूरी है।

RTO Traffic Challan Big Alert April 2023: क्या अब कार चालकों को भी हेलमेट पहनना पड़ेगा। अगर आप यह सोच रहे हैं तो आपको इस नए नियम के बारे में जानना जरूरी है। क्योंकि हाल के दिनों में एक कार चालक का सिर्फ इसलिए चालान हो गया कि उसने हेलमेट नहीं पहना था। पुलिस ने चालान करते हुए मैसेज उसके मोबाइल में डाल दिया। जैसे ही उस शख्स ने मोबाइल में आए मैसेज को देखा वह घबरा उठा। समझ नहीं आ रहा था कि आखिर क्या हो गया।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला यूपी पुलिस का है हमीरपुर जिले की पुलिस ने एक कार चालक का हेलमेट (helmet challan) न पहनने पर चालान काट दिया। जब से युवक का यह चालान हुआ है उसके बाद से वह अपनी गाड़ी हेलमेट पहन कर चला रहा है। इस बात का डर है कि कहीं अगली बार में पुलिस चलाना काट दे।

यह मामला हमीरपुर जिले के मुस्करा थाने का बताया जा रहा है। बताया गया है कि अखबार की सप्लाई करने वाले ड्राइवर का चालान काटा गया है क्योंकि उसने कार चलाते समय हेलमेट नहीं पहन रखी थी। गाड़ी चलाते पवन कुमार हेलमेट लगाना शुरू कर दिया है।

इन दिनों वह गाड़ी चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट दोनों का उपयोग कर रहा है। पवन कुमार ने बताया कि वह 18 अप्रैल को अखबार की सप्लाई करने आ रहा था। तभी थाने में तैनात पुलिस ने गाड़ी रोक कर कार का फोटो खींचा और 1000 का चालान बना दिया। पवन को इस चालान का मैसेज फोन पर भेजा गया।

Next Story