बिज़नेस

RTO Services Big Alert 2023: आरटीओ जाने से पहले ग्राहक हो जाएं अलर्ट, पुरानी गाड़ी की RC ट्रांसफर, DL में संशोधन सहित इन कामो के लिए आई बिग न्यूज़

RTO Services Big Alert 2023: आरटीओ जाने से पहले ग्राहक हो जाएं अलर्ट, पुरानी गाड़ी की RC ट्रांसफर, DL में संशोधन सहित इन कामो के लिए आई बिग न्यूज़
x
E-Parivahan Services: ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना, ड्राइविंग लाइसेंस में संशोधन कराना, पुरानी गाड़ी का आरसी ट्रांसफर करना या वाहन का फिटनेस कराना हो, सभी काम के लिए RTO जाना जरूरी है.

RTO Services Big Alert 2023: ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना, ड्राइविंग लाइसेंस में संशोधन कराना, पुरानी गाड़ी का आरसी ट्रांसफर करना या वाहन का फिटनेस कराना हो, सभी काम के लिए RTO जाना जरूरी है. बिन RTO जाएं बिना इन कामो का होना आसान नहीं है. लेकिन अब RTO गए बिना बेहद आसानी से एक वेबसाइट से आपके सारे काम हो जायेंगे.

ऐसी होती है समस्या

RTO में काम करवाने के लिए ज्यादातर देखा गया है की कुछ लोग दलालों का चक्कर में पड़ जाते है. लेकिन अब आपको RTO के काम के लिए किसी को बेवजह पैसे और दलालो के चक्कर में पड़ने की जरूरत नहीं है. अब बिन आरटीओ गए ग्राहकों को कई तरह के लाभ मिल सकते है. बता दे की अब RTO के छोटे से लेकर बड़े काम तक के लिए एक वेबसाइट उपलब्ध हैं जिसके द्वारा आप घर बैठे आसानी से सारे काम कर सकते है. इस वेबसाइट के माध्यम से आपके सारे काम हो जायेंगे.

ऐसे होंगे काम

जैसा कि अब आप लोग जानते है की देश में तेजी से डिजिटल प्लेटफ्रॉम बढ़ रहा है. ऐसे में अब आसानी से घर बैठे सभी RTO के काम हो जाते है. RTO के काम अब आप आसानी से Online कर सकते है. हम जिस वेबसाइट की बात कर रहे है वो है- https://parivahan.gov.in/parivahan/

RTO के काम के लिए आपको https://parivahan.gov.in/parivahan/ वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा। जहां से आपको आरटीओ के सभी काम मिल जायेंगे।

सरकार के द्वारा भले ही हर काम ऑनलाइन आवेदन हो गया है. फिर भी कुछ कामो के लिए RTO जाना ही पड़ता है. हालांकि एक बात ये अच्छी है की ऑनलाइन फीस जमा हो जाने के चलते आप दलालो से बच जाते है.

Next Story