बिज़नेस

RTO Challan New Rules 2023: आरटीओ का नया नियम लागू, अब हेलमेट पहने होने पर भी कटेगा ₹2000 का चालान, वाहन चालक ध्यान दे

RTO Challan New Rules 2023: आरटीओ का नया नियम लागू, अब हेलमेट पहने होने पर भी कटेगा ₹2000 का चालान, वाहन चालक ध्यान दे
x
RTO Challan New Rules 2023: देशभर में ट्रैफिक नियम अलग अलग है. बता दे की हेलमेट नहीं पहनने वालों और हेलमेट सही से नहीं पहनने वालों के ऊपर जुर्माना लगाया जा रहा है.

RTO Challan New Rules 2023: देशभर में ट्रैफिक नियम अलग अलग है. बता दे की हेलमेट नहीं पहनने वालों और हेलमेट सही से नहीं पहनने वालों के ऊपर जुर्माना लगाया जा रहा है. कुछ लोगो के ऊपर हेलमेट लगाने के बाद भी जुर्माना हो रहा है. बता दे की ट्रैफिक पुलिस 1000 से 2000 रुपए तक का चालान भी कर रही है।

देश के कोने कोने में सख्त कानून होने के बावजूद लोग हेलमेट नहीं पहन रहे है. वही कुछ लोग हेलमेट पहनने के बाद भी गलतियां कर रहे है. हेलमेट सही तरीके से न पहनने की वजह से अच्छा खासा जुर्माना लग रहा है. आज हम आपको इस लेख में हेलमेट पहनने का सही तरीका बताने जा रहे है. जिससे आपको चालान से बच सकते है. हेलमेट पहनने के बाद स्ट्रिप को लगाना नहीं भूलें।

यदि आप भी हेलमेट का इस्तेमाल करते हैं. व स्ट्रिप नहीं लगाते है तो अच्छा खासा चालान भी लग सकता है. टू-व्हीलर चलाने वालों के हेलमेट नहीं पहनने या फिर ठीक से हेलमेट नहीं पहनने पर 2,000 रुपए तक का तत्काल जुर्माना लगाया जाएगा। यानी बाइक सवार ने हेलमेट पहना है, लेकिन वह खुला हुआ है, तो इस पर 1,000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। आपने हेलमेट पहना है और सिर से बांधे रखने वाले पट्टी टाइट करके नहीं पहनी है तो भी आप पर 1 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

Next Story