बिज़नेस

Baahubali 2 का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ेगी RRR और KGF Chapter 2, जानिए कब हो रहीं रिलीज

Baahubali 2 का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ेगी RRR और KGF Chapter 2, जानिए कब हो रहीं रिलीज
x
2017 में रिलीज़ हुई साउथ इंडियन फिल्म Baahubali 2: The Conclusion का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड जल्द ही धराशाई होने वाला है. अपकमिंग मोस्ट अवेटेड फिल्म RRR और KGF Chapter 2 प्रभास की फिल्म का Box Office रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है.

अपकमिंग मोस्ट अवेटेड साउथ इंडियन फिल्म 'RRR' और 'KGF Chapter 2' 2022 में धमाल मचाने को तैयार हैं. दोनों ही फिल्मों का फैंस लम्बे समय से इंतजार कर रहें हैं और उम्मीद है कि ये दोनों ही फिल्में Baabhubali 2 'The Conclusion' का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकती हैं. 2017 में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई एस एस राजमौली (S S Rajamouli) की फिल्म बाहुबली 2 ने दुनियाभर में धमाल मचाया था. साथ ही पहली ऐसी कोई इंडियन मूवी है जिसने कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाए हैं एवं सबसे अधिक कलेक्शन करने वाली फिल्म बनी है. इसके बाद से 2021 तक कोई भी भारतीय फिल्म इसका रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकी है.

Bahubali 2 'The Conclusion' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

10 जुलाई 2015 को एस एस राजमौली (S S Rajamouli) की फिल्म बाहुबली 'द बेगिनिंग' सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी. यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई और इसे देखने के बाद प्रशंसक इसके दूसरे पार्ट यानि बाहुबली 2 का इंतजार करने लगे. सुपरस्टार प्रभास और एस एस राजमौली ने अपने प्रशंसको को निराश नहीं किया, 28 अप्रैल 2017 को Babhubali 2 'The Conclusion' सिनेमाघरों में रिलीज़ कर दी गई. इस साउथ इंडियन फिल्म ने रिलीज़ होने के साथ ही Box Office Collection के कई रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिए.

Baabhubali 2 'The Conclusion' पहले दिन का कलेक्शन ₹128 करोड़ (Baahubali 2 Opening Day Box office Collection) रहा है. जो किसी बॉलीवुड और साउथ इंडियन मूवी के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से कहीं अधिक था. ₹250 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने विकिपीडिआ के अनुसार ₹1,810 करोड़ का आल टाइम कलेक्शन (Baahubali 2 All Time Box Office Collection) किया है.



7 जनवरी 2022 को रिलीज़ होगी RRR

बाहुबली 2 का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने के लिए एस एस राजमौली (S S Rajamouli) के निर्देशन वाली एक्शन पैक 'RRR' तैयार है. RRR 7 जनवरी 2022 (RRR Release Date) को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने को तैयार है. इस फिल्म का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं. इसके ट्रेलर ने भी लोगों को निराश नहीं किया. RRR का ट्रेलर रिलीज़ होते ही सुपरहिट हो गया और इसका buzz बढ़ गया. हांलाकि कोरोना के चलते OTT का प्रचलन भी काफी बढ़ गया है, माना जा रहा है कि RRR सिनेमाघरों के साथ OTT पर भी रिलीज़ होगी. स्टार कास्ट की बात करें आरआरआर में एन टी रामा राव (N. T. Rama Rao), राम चरण (Ram Charan), अजय देवगन (Ajay Devgn), आलिया भट्ट (Alia Bhatt) जैसे दमदार एक्टर हैं.



KGF Chapter 2 Release Date

साउथ इंडियन फिल्म RRR के साथ ही KGF Chapter 2 भी 2022 में ही रिलीज़ होगी. मेकर्स ने KGF Chapter 2 के रिलीज़ डेट 14 अप्रैल 2022 (KGF Chapter 2 Release Date) तय की है. 2018 में रिलीज़ हुए यश स्टारर KGF Chapter 1 की अपार सफलता के बाद से ही प्रशंसक केजीएफ चैप्टर 2 का इंतजार कर रहें हैं. कोरोना के चलते कई बार इसकी रिलीज़ डेट बदली गई, लेकिन अब यह अप्रैल में रिलीज़ होने के लिए तैयार है. KGF Chapter 2 के Buzz को देखते हुए यह जरूर कहा जा सकता है कि यह फिल्म Bahubali 2 के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को ध्वस्त करने की पूरी ताकत रखती है.

हांलाकि इस फिल्म की टक्कर बॉलीवुड स्टार आमिर खान (Aamir Khan) की अपकमिंग फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) से होगी. स्टार कास्ट की बात करें तो KGF Chapter 2 में यश (Yash), संजय दत्त (Sanjay Dutt), रवीना टंडन (Raveena Tandon), प्रकाश राज (Prakash Raj) जैसे दमदार किरदार शामिल हैं.

Next Story