बिज़नेस

Royal Enfield ने भारत के बाहर पहला असेंबली प्लांट स्थापित किया

Ankit Neelam Dubey
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
Royal Enfield ने भारत के बाहर पहला असेंबली प्लांट स्थापित किया
x
Royal Enfield ने भारत के बाहर पहला असेंबली प्लांट स्थापित किया Royal Enfield ने बुधवार को घोषणा की कि वह ग्रुपो सिम्पा के साथ साझेदारी में

Royal Enfield ने भारत के बाहर पहला असेंबली प्लांट स्थापित किया

Royal Enfield ने बुधवार को घोषणा की कि वह ग्रुपो सिम्पा के साथ साझेदारी में अर्जेंटीना में मोटरसाइकिलों की स्थानीय असेम्बलिंग यूनिट शुरू करेगी। Royal Enfield ने 2018 में Grupo Simpa के साथ भागीदारी की जो RE के लिए देश में स्थानीय वितरक है। RE के आधुनिक इतिहास में यह पहली बार होने जा रहा है कि इसकी बाइक्स को भारत के चेन्नई में फर्म के निर्माण स्थलों के बाहर इकट्ठा और उत्पादित किया जाएगा। कंपनी ने घोषणा की कि स्थानीय असेम्बलिंग यूनिट की घोषणा के लिए कार्यक्रम में अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज ने भाग लिया था।

Royal Enfield ने मार्च 2018 में वापस अर्जेंटीना की बाइक बाजार में प्रवेश किया। यह ब्यूनस आयर्स के विसेंट लोपेज में अपने पहले स्टोर के साथ आया था।

तब से, RE ने अपने ग्राहक स्पर्श बिंदुओं का विस्तार अर्जेंटीना के पांच स्टोरों में किया है जो लैटिन अमेरिका में सबसे बड़ी मध्य क्षमता वाले बाइक बाजारों में से एक है। कुल मिलाकर, रेट्रो बाइक निर्माता के लैटिन अमेरिकी देशों में 31 स्टोर हैं। RE की अर्जेण्टीनीन असेंबली यूनिट ग्रुपो सिमपा की सुविधा, कैम्पाना, ब्यूनस आयर्स में स्थित है। यह संयंत्र तीन मॉडलों - हिमालयन, इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के संयोजन के लिए जिम्मेदार होगा। इन मॉडलों का उत्पादन इसी महीने से शुरू होगा।

घोषणा के बारे में बात करते हुए, Royal Enfield के सीईओ, श्री विनोद के दासारी ने कहा, “बढ़ती मांग को पूरा करने और महत्वपूर्ण बाजार लाभ प्राप्त करने के लिए एक रणनीतिक दृष्टिकोण के साथ, हम विशिष्ट बाजारों में स्थानीय असेम्बलिंग यूनिट की स्थापना के लिए अपनी योजनाओं का अनुसरण कर रहे हैं। एशिया प्रशांत क्षेत्र में और दक्षिण अमेरिका में यूनिट बनाने का प्लान कर रहे है। इनमें से पहले , हम अर्जेंटीना में पहले सीकेडी असेम्बलिंग यूनिट संयंत्र की घोषणा करते हुए बहुत खुश हैं।

Next Story
Share it