बिज़नेस

Rishi Sunak Net Worth: क्या ऋषि सुनक ब्रिटेन किंग चार्ल्स III से ज़्यादा अमीर हैं?

Rishi Sunak Net Worth: क्या ऋषि सुनक ब्रिटेन किंग चार्ल्स III से ज़्यादा अमीर हैं?
x
Rishi Sunak richer than Britain's King Charles III: ऋषि सुनक ब्रिटेन के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिनकी संपत्ति UK के शाही परिवार से ज़्यादा है

Rishi Sunak Richer Than Britain's King Charles III: UK PM की रेस जीतने के बाद अब ऋषि सुनक की संपत्ति को लेकर चर्चा होने लगी है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि ऋषि सुनक की नेट वर्थ (Rishi Sunak Net Worth) UK के राजा King Charles III से काफी ज़्यादा है. ऋषि सुनक ब्रिटेन के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिनकी संपत्ति देश के शाही परिवार से लगभग दोगुनी है.

लेबर पार्टी की सांसद नादिया व्हिटोमे (Nadia Whittome) का कहना है कि ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति (Akshata Murty) की संपत्ति £730,000,000 है जो King Charles III से दोगुनी है. किंग चार्ल्स 3 और उनकी पत्नी कंसोर्ट कमिला (Consort Camilla) की कुल संपत्ति 350, मिलियन यूरो है.

ऋषि सुनक की संपत्ति

Rishi Sunak Net Worth: ऋषि सुनक की संपत्ति का सबसे बड़ा हिस्सा उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति के पास है. अक्षता मूर्ति दुनिया की सबसे बड़ी IT कंपनियों में से एक Infosys की मालकिन हैं. हाल ही में उनके पिता नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) ने अपनी पूरी संपत्ति बेटी के नाम की है. मूर्ति अपनी कंपनी का 0.93% शेयर होल्ड करते हैं. जो 837 मिलियन डॉलर है यानी 73 मिलियन यूरो

ऋषि सुनक की संपत्ति भारतीय रुपए में

Rishi Sunak Net Worth In Indian Rupee: ऋषि सुनक और उनकी पत्नी के पास कुल संपत्ति भारतीय रुपयों के हिसाब से 69,03,91,08,000.00 INR है.

Queen Elizabeth II ने पुछा था कितना पैसा है?

एक बार ब्रिटेन की महारानी Queen Elizabeth II ने ऋषि सुनक की संपत्ति के बारे में सवाल खड़े किए थे. उन्होंने भी पुछा था कि क्या तुम्हारे पास ब्रिटिश शाही परिवार से ज़्यादा पैसा है? इसके जवाब में ऋषि ने कहा था- मुझे लगता है हम हमारे देश में लोगों को उनके बैंक अकाउंट से नहीं बल्कि उनके चरित्र और कार्य पर जज करते हैं. और हां मैं काफी धनि हूँ लेकिन मैं इतना धनि पैदा नहीं हुआ था. मेरे पेरेंट्स ने मुझे इस काबिल बनाने के लिए बहुत मेहनत की थी, मैं इसके लिए माफ़ी नहीं मांगूगा कि उन्होंने मेरे लिए इतना कुछ किया, मैं इस लिए ये काम कर रहा हूं ताकि औरों को भी ऐसा बनने का अवसर मिल सके.

Next Story