बिज़नेस

Reliance Jio Laptop: बजट स्मार्टफोन के बाद अब Mukesh Ambani 'सबसे सस्ता लैपटॉप' लॉन्च करेंगे, कीमत महज ₹15,000

Reliance Jio Cheaperst Laptop
x

Reliance Jio Cheaperst Laptop

Reliance Jio Cheapest Laptop: देशभर में मोबाइल नेटवर्क का जाल बिछाने और बजट स्मार्टफोन पेश करने के बाद मुकेश अंबानी अब रिलायंस जियो का लैपटॉप लाने की तैयारी में हैं. यह लैपटॉप बेहद सस्ता और 4G इनेबल्ड होगा.

Reliance Jio Cheapest Laptop: देशभर में मोबाइल नेटवर्क का जाल बिछाने और बजट स्मार्टफोन पेश करने के बाद मुकेश अंबानी अब रिलायंस जियो का लैपटॉप जियोबुक (JioBook) लाने की तैयारी में हैं. यह लैपटॉप बेहद सस्ता और 4G एनेबल्ड होगा. इसकी कीमत महज ₹15,000 बताई जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी अब लैपटॉप के मार्किट में उतरने की तैयारी में हैं. देश को सबसे सस्ता 4G इंटरनेट उपलब्ध कराने के बाद रिलायंस जियो ने सबसे सस्ता स्मार्टफोन (JioPhone Next 4G Smartphone) लॉन्च किया था. हाल ही में जियो ने भारत में 5जी इंटरनेट सेवा (JIO 5G Internet Service) लांच की है, साथ ही रिलायंस जियोबुक के जरिए लैपटॉप के मार्केट में उतरने का मन बना चुका है. इसके लिए जियो की ग्लोबल-जायंट Qualcomm और Microsoft के साथ पार्टनरशिप की भी जानकारी सामने आई है.

₹15,000 होगी JioBook की कीमत

JioBook Price in India: रिपोर्ट्स के अनुसार, रिलायंस जियो अपने लैपटॉप को JioBook नाम दे रहा है. इसकी कीमत भी बहुत कम है. जियोबुक की कीमत 184 डॉलर (लगभग 15 हजार रुपये) रखी जाएगी. कंपनी इसके जरिए बजट सेगमेंट में अपना कब्जा करने की कोशिश करेगी. इसकी जानकारी न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को सोर्स ने दी है.

JioBook के लिए Qualcomm और Microsoft साथ पार्टनरशिप

जानकारी के अनुसार, रिलायंस जियो अपने लैपटॉप 'JioBook' के लिए ग्लोबल-जायंट Qualcomm और Microsoft के साथ पार्टनरशिप करने जा रही है. इसके अलावा कंपनी Arm Ltd और कई ऐप्स के सपोर्ट के लिए Windows OS की भी मदद लेगी. अभी कंपनी भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है. इसके 420 मिलियन से ज्यादा कस्टमर्स हैं.

4G एनेबल्ड होगा JioBook

हालांकि, कंपनी ने लैपटॉप को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है. रिपोर्ट में बताया गया है कि इस लैपटॉप को एंटरप्राइज कस्टमर्स जैसे स्कूल और सरकारी संस्थाओं को इस महीने से ही उपलब्ध करवाया जाएगा. ये लैपटॉप 4G-एनेबल्ड होगा.

कब आएगा रिलायंस जियो का लैपटॉप 'JioBook'

जबकि रिलायंस जियो कंज्यूमर के लिए इस सस्ते लैपटॉप JioBook को अगले तीन महीने तक उपलब्ध करवाया जाएगा. रिपोर्ट में ये भी जानकारी दी गई है कि इस लैपटॉप की डिमांड इस सेगमेंट में काफी ज्यादा रह सकती है. पिछले साल कंपनी ने सस्ता JioPhone लॉन्च किया था.

Counterpoint की रिपोर्ट के अनुसार, ये फोन 100 डॉलर के सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन बन गया है. JioBook को लेकर कहा गया है कि इसे लोकली मैन्युफैक्चरर Flex के साथ प्रोड्यूस किया जाएगा. इसके लाखों यूनिट्स को मार्च तक बेचने की प्लानिंग कंपनी कर रही है.

Next Story