बिज़नेस

Reliance AGM 2023: गणेश चतुर्थी को लॉन्च होगा बिना तार वाला 5G ब्रॉडबैंड 'Jio Air Fiber', बोर्ड में शामिल होंगे ईशा, आकाश और अनंत अंबानी

Reliance AGM 2023: गणेश चतुर्थी को लॉन्च होगा बिना तार वाला 5G ब्रॉडबैंड Jio Air Fiber, बोर्ड में शामिल होंगे ईशा, आकाश और अनंत अंबानी
x
Reliance AGM 2023: भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 46वीं वार्षिक आम बैठक सोमवार 28 अगस्त को आयोजित की गई. गणेश चतुर्थी को भारत में Jio Air Fiber लॉन्च करने की घोषणा की है.

Reliance AGM 2023, Jio Air Fiber 5G Launch : भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 46वीं वार्षिक आम बैठक सोमवार 28 अगस्त को आयोजित की गई. गणेश चतुर्थी को भारत में Jio Air Fiber लॉन्च करने की घोषणा की है. यह 5G ब्रॉडबैंड होगा, जो पूरी तरह से बिना तार के काम करेगा. वहीं RIL के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को शामिल करने की भी घोषणा की गई है.

AGM को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा है कि भारत में विश्व की अगुआई करने की पूरी क्षमता है. भारत न कभी रुकता है, न थकता है और न ही हारता है. अंबानी ने सम्बोधन की शुरुआत में चंद्रयान 3 के सफलता का भी जिक्र किया है.

मुकेश अंबानी ने कहा कि JIO 5G हमारी अर्थव्यवस्था के सभी सेक्टर्स में बदलाव लाने की क्षमता रखता है, जिनमें एग्रीकल्चर, एजुकेशन, MSME, और हेल्थ सेक्टर शामिल हैं.

बोर्ड से अलग होंगी नीता अंबानी, ईशा-आकाश और अनंत शामिल होंगे

मुकेश अंबानी ने RIL AGM 2023 में कहा कि रिलायंस के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स में ईशा-आकाश और अनंत अंबानी शामिल होंगे, नीता अंबानी बोर्ड से अलग होंगी.

19 सितंबर (गणेश चतुर्थी) को लांच होगा 'JIO Air Fiber'

जियो एयर फाइबर का इंतजार अब ख़त्म होगा. AGM में मुकेश अंबानी ने जानकारी दी है कि गणेश चतुर्थी यानि 19 सितंबर को JIO AIR FIBER को लॉन्च किया जा रहा है. इसमें 5G नेटवर्क के लिए और बेहतरीन वायरलेस टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है. जो घरों और दफ्तरों में वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवाएं देगा.

रिलायंस के शेयर गिरें

सोमवार 28 अगस्त को RIL AGM 2023 का आयोजन किया गया है. चेयरमैन मुकेश अंबानी बड़े ऐलान कर रहें हैं, लेकिन दूसरी तरफ रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में उछाल आने की बजाय इसमें गिरावट देखने को मिल रही है. हालांकि यह गिरावट मामूली है. RIL के शेयर 0.25 फीसद गिरकर 2463 रुपए तक पहुंच गए हैं.

Next Story