बिज़नेस

लाल मिर्च का टोटका मचा देगा आपकी जिंदगी में हड़कंप, जानकर हिल जायेंगे आप?

लाल मिर्च का टोटका मचा देगा आपकी जिंदगी में हड़कंप, जानकर हिल जायेंगे आप?
x
जीवन में समस्याएं तो बनी ही रहती हैं। इन सस्याओं का हल भी हमारे आसपास ही होता है।

जीवन में समस्याएं तो बनी ही रहती हैं। इन सस्याओं का हल भी हमारे आसपास ही होता है। लेकिन जानकारी के अभाव में हम जबतक उन उपायों के पास नहीं पहुंच पाते हमें समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज हम कुछ टोटको के बारे में बताने जा रहे हैं। ऐसे में कई ऐसे टोटके होते हैं जो आपको किसी भी समस्या से निकाल सकते हैं। इसमें लाल मिर्च के कुछ टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

अगर कोई शत्रु परेशान करता है तो उससे छुटकारा पाने के लिए लाल मिर्च का टोटका करना चाहिए। इसके लिए मंगलवार या शनिवार की रात को पांच सूखी लाल मिर्च लें। घर के बाहर जमीन में गड्ढा करें। फिर उस लाल मिर्च को अपने सिर पर शत्रु का नाम लेते हुए उतारा करें। जिसके बाद आपका शत्रु आपको परेशान नहीं करेगा।

समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए 21 सूखी लाल मिर्च लेकर इन्हे अपने सिरहाने रखकर सो जायें। सुबह उठने पर इसे अपने सिर से उतारा करें और अपनी समस्या को याद करें। बाद में इन्हे बहते पानी में बहा दें।

अगर घर का कोई व्यक्ति काफी समय से बीमार है तो इसके लिए आपको 7 सूखी लाल मिर्च, थोड़ा काला तिल, जायफल तथा कुछ फिटकिरी के टुकडे लेकर एक पोटली में बांधें और रोगी के पास रख दें। इसके बाद इसे शुक्रवार के दिन पीपल के पेड़ में बांध दें। लाभ होगा।

बताया गया है कि अगर आपका व्यापार अच्छा नहीं चल रहा है तो तीन मिट्टी के दीये लें। हर दिये में एक लालमिर्च, पीली सरसों, तिल, खड़ा नमक, खडी धनिया रखें। इसे अपने कार्य स्थल में रख दें।

अगर आपके किसी कार्य में बाधा आ रही है तो एक जग पानी में 21 दाने लालमिर्च डालें। अपने सिर से 7 बार उतारा करें। इसके बाद इस पानी को सड़क पर गिरा दें। कार्य में आ रही बाधा दूर हो जायेगी।

इंटरव्यू में सफलता के लिए चाहते हैं तो जाते समय उसके 5 लालमिर्च दरवाजे के सामने रखें। इसे निकलते समय पार कर निकले। अवश्य ही सफलता मिलेगी।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। किसी भी कार्य को करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त करें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story