बिज़नेस

Rechargeable LED Bulb: बार-बार लाईट के आने-जाने से परेशान हैं तो खरीदें रिचार्जेबल बल्ब, नहीं पड़ेगी इन्वेर्टर की जरूरत

Rechargeable LED Bulb: बार-बार लाईट के आने-जाने से परेशान हैं तो खरीदें रिचार्जेबल बल्ब, नहीं पड़ेगी इन्वेर्टर की जरूरत
x
Rechargeable LED Bulb: सरकार के लाख प्रयास के बाद भी बिजली की आवाजाही बनी ही रहती है।

Rechargeable LED Bulb 2023: सरकार के लाख प्रयास के बाद भी बिजली की आवाजाही बनी ही रहती है। यह बात जरूर है कि देश के ज्यादातर राज्यों में बिजली कटौती से मुक्ति मिली है। फिर भी टेक्निकल फाल्ट की वजह से बार-बार लाइट के आने जाने का क्रम बना ही रहता है। ऐसे में अगर रात के समय बिजली की आवाजाही शुरू हो जाती है तो काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब रिचार्जेबल बल्ब खरीद कर हम अंधेरे से छुटकारा पा सकते हैं।

क्या है बल्ब की खासियत Rechargeable LED Bulb

रिचार्जेबल बल्ब घर में लगाने के बाद पर्याप्त रोशनी प्राप्त होती है। हमें किसी भी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ता। इसकी कीमत भी इन दिनों अमेजॉन पर मात्र 397 रुपए है। जिसे आसानी से खरीदा जा सकता है वैसे तो बाजार में इस बल्ब की कीमत 500 रुपए से अधिक है।

बल्ब की खासियत है कि यह कुछ ही घंटों में चार्ज हो जाने के बाद 4 घंटे तक लगातार इसे जलाया जा सकता है। घर के कोने कोने में पर्याप्त और तेज रोशनी देने वाला यह रिचार्जेबल एलइडी बल्ब बहुत उपयोगी सिद्ध हो रहा है।

बताया गया है कि फिलिप्स का रिचार्जेबल एलइडी बल्ब ई-कॉमर्स साइट अमेजॉन पर मात्र 397 रुपए में मिल रहा है। इस बल्ब में 2200 एमएएच एलआई रिचार्जेबल बैटरी लगी होती है।

इस बल्ब को लगाने के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं करनी पड़ती। सामान्य बल्ब की भांति इसे सामान्य होल्डर पर लगाया और उपयोग किया जा सकता है।

महंगे इनवर्टर से मिलती है मुक्ति Rechargeable LED Bulb

कई बार इस बिजली की झंझट से मुक्ति पाने के लिए लोगों द्वारा इनवर्टर खरीदा जाता है जिससे कम से कम घर में रोशनी हो सके। इनवर्टर पर हजारों रुपए खर्च करने के बजाय अगर हम रिचार्जेबल एलईडी बल्ब खरीद कर लाते हैं तो यह काफी किफायती है। बल्ब के आ जाने के बाद ज्यादातर लोगों द्वारा इनवर्टर के बजाय बल्ब को पसंद किया जा रहा है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story