बिज़नेस

Ration Distributioin New Timing 13 April 2023: फ्री राशन का बदला समय, सुबह इतने बजे से खुलेगी दुकान, 15 करोड़ ग्राहक तुरंत ध्यान दे

Ration Distributioin New Timing 13 April 2023: फ्री राशन का बदला समय, सुबह इतने बजे से खुलेगी दुकान, 15 करोड़ ग्राहक तुरंत ध्यान दे
x
Free Ration New Policy 2023: अगर आप भी फ्री राशन का फायदा उठा रहे है तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर सामने आ रही है.

Free Ration New Policy 2023, Ration Distributioin Timing, Free Ration Policy: अगर आप भी फ्री राशन का फायदा उठा रहे है तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर सामने आ रही है. अभी हाल ही में गेहूं और चावल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. सरकार ने राशन मिलने के समय में बड़ा बदलाव कर दिया है जो आपके लिए बेहद जरूरी है. यही अगर आप टाइम से राशन लेने नहीं पहुंचे तो आपको फ्री राशन का लाभ नहीं मिलेगा। सरकार की तरफ से फ्री राशन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

15 करोड़ से ज्यादा उपभोक्‍ता उठा रहे लाभ Free Ration Card Latest Update

सरकार ने फ्री रातों सुविधा पाने वाले के लिए 'पहले आओ-पहले पाओ' के आधार पर राशन मिलेगा. चावल और गेहूं के साथ ग्राहकों को बाजरा भी फ्री में दिया जा रहा है. अगर सुबह टाइम से नहीं पहुंचे तो फ्री राशन ग्राहक का फायदा नहीं उठा पाएंगे। इस योजना के तहत 15 करोड़ राशन कार्ड उउपभोक्ताओं को फायदा मिल रहा है.

बांटा जा रहा राशन

-नई राशन वितरण के तहत 13 से 24 अप्रैल तक राशन बांटा जाएगा.

-राशन वितरण 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर निशुल्क राशन दिया जाएगा.

-इसमें अंत्योदय कार्डधारकों को 14 किलो गेहूं, 20 किलो चावल और एक किलो बाजारा दिया जाएगा.

-पीएचएच वालों को दो किलो गेहूं, 2 किलो चावल और एक किलो बाजारा म‍िलेगा. बाजारा खत्म होने पर चावल की मात्रा बढ़ा दी जाएगी.

-अब राशन की दुकान सुबह 6 बजे से रात के 9 बजे तक खोलनी होगी.

Next Story