बिज़नेस

Ration Card Latest Update November 2022: राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी! अब सस्ते दर पर मिलेंगी यह चीजें

Ration Card New Rules 2023
x

Ration Card New Rules 2023

Ration Card News: देश की गरीब जनता को हर हाल में दो वक्त की रोटी उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से मुफ्त में अन्ना वितरण कराया जा रहा है.

Ration Card Latest News: देश की गरीब जनता को हर हाल में दो वक्त की रोटी उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से मुफ्त में अन्ना वितरण कराया जा रहा है। गरीबों को हर महीने उचित मूल्य की दुकान से पर हेड 5 किलो खाद्यान्न दिया जाता है। यह केंद्र सरकार की ओर से व्यवस्था की गई है। जो पूरे देश में लागू है। राज्य की सरकारें भी अलग-अलग तरह से गरीबों को खाद्यान्न उपलब्ध करवा रही हैं। हाल के दिनों में महाराष्ट्र सरकार ने अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को त्योहार को देखते हुए 100 रुपए में किराने का पूरा सामान देना शुरू किया है।

क्या मिल रहा गरीबों को Ration Card Latest Update

जानकारी के अनुसार दीपावली के मौके पर महाराष्ट्र सरकार ने एक विशेष योजना शुरू की। यह त्यौहार को देखते हुए किया गया। 100 रुपए में 1 किलो सूझी, मूंगफली, खाद्य तेल, दाल तथा अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करवा रही है। इससे गरीबों को काफी राहत मिल रही है। यह लाभ उन्हें उपभोक्ताओं को मिल रहा है इनके पास गरीबी रेखा का राशन कार्ड है।

केंद्र सरकार दे रही फ्री राशन Ration Card Latest Update

कोरोना काल के समय से केंद्र सरकार गरीब और कमजोर तबके के हर समाज के लोगों को फ्री में 5 किलो का खाद्यान्न उपलब्ध करवा रही है। कई दफा बढ़ाया गया। कोरोना संकट लगभग समाप्त हो चुका है इसके बाद भी गरीबों को खाद्यान्न बढ़ाकर अब दिसंबर तक दिए जाने की घोषणा पहले ही कर दी गई है।

Next Story