बिज़नेस

Ratan Tata's Story: हेलीकॉप्टर उड़ा रहे थे रतन टाटा, अचानक इंजन हुआ फेल! फिर क्या हुआ?

Ratan Tatas Story: हेलीकॉप्टर उड़ा रहे थे रतन टाटा, अचानक इंजन हुआ फेल! फिर क्या हुआ?
x
Ratan Tata flying a fighter Jet Story: आपको यह जानकर हैरानी नहीं होनी चाहिए कि रतन टाटा एक कुशल पाइलट हैं

Ratan Tata's Story: भारत के महादानी बिज़नेस टाइकून रतन टाटा करोड़ों लोगों के लिए इंस्पिरेशन हैं. उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ है. जितना सादा जीवन रतन टाटा जीते हैं उतना ही रोमांच भरी उनकी जवानी रही है. लोगों को रतन टाटा की लव स्टोरी, सक्सेस स्टोरी जानने में काफी दिलचस्पी है लेकिन आज हम आपको रतन टाटा की एक एडवेंचर स्टोरी बताने वाले हैं. जिसमे उनकी जान जाते-जाते बची थी.

रतन टाटा का प्लेन बीच हवा में खराब हो गया था

Adventure Story of Ratan Tata: अपनी जवानी के दिनों में एक बार रतन टाटा हेलीकॉप्टर उड़ाने के लिए निकल पड़े थे, वो दिन उनकी जिंदगी का आखिरी दिन हो सकता था लेकिन खुशकिस्मती से वो बच निकले और यह दिन उनकी जिंदगी के लिए सबसे यादगार भरा रोमांचकारी पल बनकर रह गया.

रतन टाटा एक बार सिंगल इंजन हेलीकाप्टर उड़ा रहे थे, जब बीच हवा में वो हवा में गोते खाने का लुफ्त उठा रहे थे तभी हेलीकॉप्टर के इंजन में खराबी आ गई. विमान हवा में डगमगाने लगा, रतन टाटा का हेलीकॉप्टर पानी के ऊपर तैर रहा था, अगर इंजन बंद होता तो वो हेलीकॉप्टर सहित गहरे पानी में समा जाते। लेकिन अपनी सूझ-बूझ से उन्होंने जैसे तैसे ख़राब हेलीकॉप्टर की भी जमीन में सेफ लैंडिंग करा दी थी.

रतन टाटा को फाइटर जेट उड़ाना काफी पसंद था

कई सालों पहले बेंगलुरु में हुए ऐरो शो में रतन टाटा ने भारतीय वायुसेना का सबसे ताकतवर जेट F 18 से भी उड़ान भरी थी. उन्होंने इंस्टाग्राम में उस दिन को याद करते हुए अपनी तस्वीर शेयर की है।

रतन टाटा एक कुशल पाइलट हैं

जब रतन टाटा सिर्फ 17 साल के थे तभी उन्हें पाइलट का लाइसेंस मिल गया था. उन्हें प्लेन, कार, हेलीकॉप्टर उड़ाने में बहुत मजा आता था. भारत के बिज़नेस टाइकून रतन टाटा एक नेक इंसान हैं जिन्होंने पूरा जीवन लोगों और भारत की सेवा में खर्च कर दिया। उन्हें बूढा होते देखने से ज़्यादा दुःखद और क्या हो सकता है

दुनिया के सबसे बड़े बिज़नेस ग्रुप होने के बाद भी रतन टाटा भारत के TOP 100 अमीरों की लिस्ट में भी नहीं है ऐसा क्यों है जानने के लिए यहां क्लिक करें

Next Story