बिज़नेस

Share Market के 'Big Bull' राकेश झुनझुनवाला ने इन कंपनियों में किया है बम्पर निवेश

Rakesh Jhunjhunwala Death News
x
बिग बुल कहे जाने वाले स्टॉक मार्केट के राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में अधिकतर लोग इन्वेस्ट करते हैं।

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio In Hindi, Rakesh Jhunjhunwala Investments:: बिग बुल कहे जाने वाले स्टॉक मार्केट के राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में अधिकतर लोग इन्वेस्ट करते हैं। अगर आप भी उसमें इन्वेस्ट करते हैं, तो यह खबर आपके लिए खास हो सकती है। स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस के शेयर ₹830 तक जा सकते हैं। विदेशी ब्रोकरेज हाउस CLSA ने स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस का कवरेज शुरू किया है और कंपनी के शेयरों के लिए टारगेट प्राइस 830 रुपए दिया है।

राकेश झुनझुनवाला की भागीदारी

शेयर बाजार में 'बिग बुल' के नाम से जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी में 17.5 फ़ीसदी होल्डिंग है। इसमें राकेश झुनझुनवाला की पर्सनल होल्डिंग 14.4 फ़ीसदी और उसकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की 3.1 फ़ीसदी है। ट्रेंडलाइन के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में फिलहाल 37 शेयर हैं, जिनकी नेटवर्थ 33,629.6 करोड़ रुपए से अधिक है।

स्टार हेल्थ के शेयर

फिलहाल स्टार हेल्थ शेयर बाॅम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 0.24 फ़ीसदी की तेजी के साथ ₹702 पर ट्रेंड कर रहे हैं। स्टार हेल्थ में दिग्गज इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला की बड़ी हिस्सेदारी है।

इकोनाॅमिक की एक रिपोर्ट में CLSA ने कहा कि तेजी से बढ़ती इंडस्ट्री में स्टार हेल्थ की मजबूत पोजीशन निश्चित ही इसे रेवेन्यू ग्रोथ और बड़ी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में मदद करेगी। स्टार हेल्थ शेयर ₹900 के आईपीओ प्राइस से करीब 22 फीट नीचे है।

टारगेट ₹830 का

CLSA ने स्टार हेल्थ पर बाय रेटिंग दी है। स्टॉक पर कवरेज की शुरुआत ब्रोकरेज ने की है। प्रति शेयर टारगेट प्राइस ₹830 का है। 29 मार्च को शेयर का भाव ₹688 पर रहा। इस तरह हम करंट प्राइस देखें तो प्रति शेयर ₹142 या करीब 21 फ़ीसदी का शानदार रिटर्न निवेशकों को मिल रहा है। स्टॉक प्राइस में हाल में आए करेक्शन और कोविड-19 की गंभीरता कम होने के मद्देनजर प्रॉफिटेबिलिटी में तेजी से टर्नअराउंड की संभावनाएं बढ़ रही है।

स्टार हेल्थ का मार्केट शेयर कुल/ रिटेल हेल्थ इंश्योरेंस में 14 फ़ीसदी और 32 फीसदी है। कंपनी के पास 5.30 लाख से अधिक एजेंट, 12 हजार से अधिक अस्पताल और 737 ब्रांच का मजबूत नेटवर्क है। कंपनी अगले 3-4 साल में एक लाख से अधिक एजेंट और जोड़ेगी।

Next Story