बिज़नेस

Railway ने यात्रियों को दी राहत भरी खबर, फेस्टिव सीजन में 11 स्पेशल ट्रेनों का बढ़ाया एक्टेंशन

Manoj Shukla
17 Sep 2021 4:15 AM GMT
Railways gave relief news to passengers, increased extension of 11 special trains in festive season
x
रेलवे विभाग ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए कई ट्रेनों की समय-सीमा में इजाफा किया है। जिससे यात्रा के दौरान यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने यात्रियों को एक राहत भरी खबर हैं। सितम्बर से लेकर दिसम्बर माह के बीच कई त्यौहार पड़ने वाले हैं। जिसे देखते हुए रेलवे ने 11 जोड़ी ट्रेनों की समय-सीमा में इजाफा किया है। बताते चले कि इस दरम्यान कई यात्री अपने परिवार के यात्रा करते हैं। लिहाजा इन यात्रियों को टिकट लेने में परेशानियों का सामना करना प़ड़ता था। यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसे ध्यान में रखते हुए 11 जोड़ स्पेशल ट्रेनों की समय-सीमा बढ़ाई गई है। अब यह स्पेशल ट्रेनें सितम्बर माह से लेकर दिसम्बर माह तक दौड़ेगी। बता दें कि कोरोना काल के दौरान से रेलवे पहले की तरह ट्रेनों का संचालन नहीं कर पा रहा है।

दिसम्बर तक दौड़ेगी ये ट्रेनें

कई राज्य ऐसे हैं जहां स्पेशल ट्रेनों की संख्या सीमित है। ऐसे में दक्षिण पूर्व रेलवे ने यात्रियों को राहत भरी खबर दी है। रेलवे द्वारा 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की समय सीमा में इजाफ किया है। यह ट्रेनें पहले सितम्बर माह में बंद होने वाली थी। लेकिन अब रेलवे इन ट्रेनों को दिसम्बर तक दौड़ाएगा।

इस संबंध में दक्षिण पूर्व रेलवे ने एक ट्वीट करके जानकारी दी है। जिसमें ट्रेनों आदि की जानकारी दी गई हैं। रेलवे के इस फैलसे से निश्चित ही यात्रियों को राहत मिलेगी और वह अपने गंतव्य तक आसानी से सफर कर सकेंगे। कई राज्यों में दौड़ रही इन स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग को भी ओपेन कर दिया गया है। कोरोना काल में यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे समय-समय पर फैसले लेती रहती है।

Next Story
Share it