बिज़नेस

घर में जल्दी से लगा ले क्रिसमस ट्री, घर में जमकर होगी पैसो की बारिश

घर में जल्दी से लगा ले क्रिसमस ट्री, घर में जमकर होगी पैसो की बारिश
x
क्रिश्चियन समाज के लोग नववर्ष तथा ईसा मसीह के जन्म दिन पर क्रिसमस ट्री को सजाते हैं और इसे शुभ मानते हैं।

क्रिश्चियन समाज के लोग नववर्ष तथा ईसा मसीह के जन्म दिन पर क्रिसमस ट्री को सजाते हैं और इसे शुभ मानते हैं। क्रिसमस ट्री देखने में बहुत सुंदर लगता है। इसे लोग गुड लक के तौर पर भी अपने घरों में लगाते हैं। माना जाता है कि जिस घर में क्रिसमस ट्री लगा होता है वहां के सारे वास्तु दोष नष्ट हो जाते हैं। साथ ही इसे सौभाग्य का प्रतीक भी माना गया है। इस पौधे को लगाने से जीवन में तरक्की होती है।

क्रिसमस ट्री लगाने के फायदे

बताया गया है कि जिस घर में क्रिसमस ट्री लगा होता है उस घर के लोगो में एकजुटता होती है। इसीलिए क्रिसमस के अवसर पर परिवार के सभी लोग आपस में मिलकर क्रिसमस ट्री को सजाते हैं। ऐसा करने पर दीवार के लोग आपस में एकत्र रहते हैं और सौहार्दपूर्ण वातावरण घर में सदैव बना रहता है।

नकारात्मक शक्ति होती है दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि जिस घर में क्रिसमस ट्री लगा होता है वहां के सारे वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं। नकारात्मक शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती।

किस दिशा में लगाएं क्रिसमस ट्री

घर में क्रिसमस ट्री लगाने के लिए कुछ नियम और तरीके भी हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रिसमस ट्री को दक्षिण दिशा में कभी नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने पर हमें क्रिसमस ट्री का पूर्ण लाभ नहीं प्राप्त होगा। साथ ही परेशानियां बढ़ सकती हैं।

मां लक्ष्मी का है वास

धन की देवी मां लक्ष्मी का वास क्रिसमस ट्री में बताया गया है। बताया गया है कि घर के दरवाजे पर या आंगन में क्रिसमस ट्री लगाने से कभी भी धन की कमी नहीं होती। साथ ही माता लक्ष्मी का आशीर्वाद घर के सभी लोगों को प्राप्त होता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story