बिज़नेस

घर के दरवाजे पर लगाएं ये एक छोटी सी चीज, बदल जाएगा आपका भाग्य, चारो तरफ से होगी पैसो की बारिश, एलन मस्क और अंबानी जितना हो जायेगा पैसा, जानिए!

घर के दरवाजे पर लगाएं ये एक छोटी सी चीज, बदल जाएगा आपका भाग्य, चारो तरफ से होगी पैसो की बारिश, एलन मस्क और अंबानी जितना हो जायेगा पैसा, जानिए!
x

MONEY 2

आज हम घर में एक ऐसी छोटी सी चीज लगाने के लिए बताएंगे जिसे लगाने पर मधुर-मधुर आवाज आती है।

आज हम घर में एक ऐसी छोटी सी चीज लगाने के लिए बताएंगे जिसे लगाने पर मधुर-मधुर आवाज आती है। उसकी मंद-मंद आवाज और झंकार से घर में व्याप्त नकारात्मकता समाप्त हो जाती है। इस प्रभाव से घर में रिद्धि-सिद्धि आती है। इस छोटी सी चीज का नाम है विंड चाइम। फेंगशुई के अनुसार जिस घर में विंड चाइम लगा होता है उसे शुभ कारक घर बताया गया है।

कई तरह की होती है विंड चाइम

जानकारी के अनुसार बाजार में कई तरह की विंड चाइम मिलती है। छोटी घंटियों से बनी विंड चाइम बेहद सुंदर और आकर्षक होती है। इसे घर में लगाने पर जहां सुंदरता बढ़ जाती है वहीं इसकी मधुर ध्वनि वास्तु के अनुसार बहुत ही शुभ मानी जाती है। यह बाजार में छोटी-बड़ी तथा क्रिस्टल, बांस, लकड़ी, फाइबर तथा मेटल की बनी हुई विंड चाइम मिलती है।

विंड चाइम लगाने का स्थान

विंड चाइम घर के मुख्य दरवाजे पर लगाना उपयुक्त बताया गया है। वहीं से मुख्य दरवाजे के बीचो बीच भी लगाया जा सकता है। इसे खिड़की के पास लटका दें या फिर इसे गार्डन या लान में लगाना शुभ माना गया है। ऐसे में आपके घर में पैसो की बारिश भी होने लगती है.

विंड चाइम लगाने के फायदे

  1. फेंगशुई के अनुसार धातु से बनी विंड चाइम घर के पश्चिम या उत्तर पश्चिम में लगाना शुभ माना गया है। इसके अलावा दक्षिण पूर्व या दक्षिण दिशा में बांस से बनी विंड चाइम लगानी चाहिए।
  2. वही बताया गया है कि प्लास्टिक से बनी विंड चाइम घर में नहीं लगानी चाहिए। प्लास्टिक से बनी विंड चाइम लगाने पर नकारात्मकता आती है।
  3. फेंगशुई के अनुसार बताया जाता है कि अगर विंड चाइम घर में लगा हुआ है वहां सुख समृद्धि का वास होता है। रिश्तो में मधुरता बनी रहती है।
  4. कहां गया है कि घर में विंड चाइम लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। तो वही नकारात्मकता घर से कोसों दूर रहते हैं।
  5. फेंगशुई की माने तो 5 या 7 रेड वाली विंड चाइम लगाना सबसे शुभ माना गया है। इसे घर में लगाने से भाग्योदय हो सकता है।
  6. जिस घर में विंड चाइम लगा होता है वहां के वास्तु दोष अपने आप दूर हो जाते हैं। इसकी आवाज मनमोहक होती है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story