बिज़नेस

तिजोरी में लगा ले ऐसी फोटो कभी नहीं होगी पैसो की कमी

FD Interest Rate Hike
x
शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे माता लक्ष्मी का आशीर्वाद नहीं चाहिए।

शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे माता लक्ष्मी का आशीर्वाद नहीं चाहिए। जीवन में हर कोई चाहता है कि उसकी तिजोरी पैसों से भरी रहे। उसके पास इतना पैसा हो कि उसकी जेब कभी खाली न रहे। ऐसो आराम की सभी चीजें उसके पास है। माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हम तरह-तरह के उपाय भी करते है। लेकिन आज हम एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने से माता लक्ष्मी का निवास आपके घर में होगा तथा आपकी तिजोरी से पैसा कभी भी खत्म नही होगा।

शास्त्रों में बताई गई

शास्त्र में बताया गया है कि कुछ उपायों को करने से तिजोरी में धन की बढ़ोतरी होती है। आज हम एक सरल सा उपाय बताने जा रहे हैं। कहा गया है कि तिजोरी के बाहरी दरबाजे पर फोटो लगाना चाहिए। लेकिन किसकी फोटो लगाएं इसका भी विचार किया जाना चाहिए। कहा गया है कि महालक्ष्मी की फोटो लगाने से लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

महालक्ष्मी की लगाएं फोटो

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि महालक्ष्मी की फोटो अगर हम तिजोरी के बाहरी दरवाजे पर लगा देते हैं तो धन की कमी नहीं होती। साथ ही बताया गया है कि फोटो लगाने के बाद महालक्ष्मी की पूजा अवश्य करें। वहीं बताया गया है कि प्रतिदिन तिजोरी की पूजा भी प्रतिदिन करनी चाहिए।

बैठी हुई फोटो है उत्तम

कहा गया है थे अगर माता लक्ष्मी के बैठे हुए की फोटो लगाई जाए तो विशेष कृपा प्राप्त होती है। माता लक्ष्मी के खड़ी फोटो इतनी फलदाई नहीं मानी गई है। इस तरह की फोटो मात्र पूजा में उपयोग किया जा सकता है। लेकिन धन वाले स्थान पर लक्ष्मी की बैठे हुए मुद्रा की फोटो लगानी चाहिए।

वही बताया गया है कि जिस फोटो में माता लक्ष्मी के दोनों ओर सूड उठाए हुए हाथी बना हो। उसे तिजोरी के बाहरी दीवार पर लगाना चाहिए। इससे विशेष लाभ प्राप्त होता है। इस तरह की फोटो लगाई जाए तो महालक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी। साथ ही पैसों की कभी कमी नहीं होगी।

हल्के क्रीम रंग का करें पेंट

कहा गया है कि तिजोरी में हल्के क्रीम रंग का पेंट करना चाहिए। क्रीम रंग का पेंट करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। माता लक्ष्मी को क्रीम रंग पसंद है। कहा जाता है कि ज्यादा भड़कीले कलर का उपयोग तिजोरी मे नहीं करना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story