बिज़नेस

Loan Offer: सार्वजनिक क्षेत्र का इंडियन बैंक दे रहा प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन

Government Schemes
x
Indian Bank Loan Offer: क्या आप भी अक्षय तृतीय के दौरान गोल्ड या अन्य खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं। तो आपके लिए खुशखबरी है।

Indian Bank Loan Offer: क्या आप भी अक्षय तृतीय के दौरान गोल्ड या अन्य खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं। तो आपके लिए खुशखबरी है। जी हां, क्योंकि सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक (Indian Bank) ने अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन (Pre approved personal loan) की सुविधा शुरू की है। यह सुविधा उन लोगों के लिए अधिक फायदेमंद रहेगी, जो फंड की कमी से जूझ रहे हैं और इस खास मौके पर सोने-चांदी समेत कीमती धातु खरीदने की योजना बना रहे हैं।

डिजिटल माध्यम से ग्राहकों को होगी उपलब्ध

इंडियन बैंक के मुख्य कार्यपालक और प्रबंध निदेशक अधिकारी एसएल जैन ने कहा, इस साल की शुरुआत में हमने वेव प्रोडक्ट से डिजिटल चेंज को आगे बढ़ाने की योजना की थी। हमें अपनी पहली डिजिटल पेशकश पीएपीएल को शुरू करते हुए बहुत ही खुशी हो रही है। यह पेशकश पूरी तरह से डिजिटल माध्यम से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी।

वेव परियोजना जनवरी में शुरू हुई थी

इंडियन बैंक ने अपनी 'वर्ल्ड ऑफ एडवांस्ड वर्चुअल एक्सपीरियंस के तहत 'प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन' की सुविधा शुरू की है। बैंक ने जनवरी 2022 में पहला डिजिटल प्रोडक्ट प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन शुरू करने के लिए वेव परियोजना पेश की थी।

लोन के लिए योग्यताएं

ऐसे मौजूदा ग्राहक प्री-अप्रूव्ड पर्सन लोन का फायदा उठा सकते हैं जिनकी रेग्युलर इनकम या पेंशन सैलरी अकाउंट में आ रही हो। इस लोन का फायदा आप ऐप, वेबसाइट और इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से उठा सकते हैं।

सालाना ब्याज

प्री अप्रूव्ड पर्सन लोन के साथ कर्ज लेने वालों को बैंक की तरफ से एक और सुविधा दी जाएगी। इस सुविधा के तहत आप बिना किसी प्रीपेमेंट चार्ज के लोन को तय समय से पहले बंद करा सकते हैं। आपको इस पर 10% सालाना के हिसाब से ब्याज देना होगा। इस लोन पर ब्याज दर काफी कम होता है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story