बिज़नेस

Profitable Business Idea: इस बिजनेस से हर दिन होगी 4,000 से 5,000 रुपये की कमाई, जानिए!

fish farming business
x

मनी 

कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस (Corn Flakes Business) कर आप घर बैठे लाखो की कमाई कर सकते है.

नई दिल्ली. अगर आप नौकरी करके थक चुके हो और खुद का बिजनेस शुरू (Start own business) करना चाहते है तो आज हम आपको बतायंगे की कौन सा बिजनेस करके आप आसानी से हर दिन 4,000 से 5000 रुपये तक की कमाई कर सकते है.

इस बिजनेस को बहुत आसानी से शुरू किया जा सकता है. और न ही इसके लिए आपको किसी भी तरह कोई ट्रेनिंग लेने की जरूरत है. बात कर महीने की कमाई की तो आप आसानी से 1,20,000 रुपये तक कमा सकते हैं. हम जिस बेहतरीन बिजनेस की बात कर रहे है वो है कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस (Corn Flakes Business) है.

ऐसे शुरू करे बिजनेस

कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस (Corn Flakes Business) बहुत ही बेहतरीन होता है. बता दे की मक्का हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही जरूरी होता है. ऐसे में इस बिजनेस को करने के बाद आपको प्रॉफिट होना तय है. बिजनेस का सेटअप आप ऐसे इलाके में करें जहां मक्के की ज्यादा पैदावार होती हो.

पड़ेगी इतनी जगह की जरूरत

इस बिजनेस को शुर करने के लिए आपके पास जमीन होनी चाहिए. जिसमे आपप्लांट लगा सकें. साथ ही स्टोरेज के लिए भी जगह चाहिए. कुल 2000 से 3000 स्क्वॉयर फिट जगह में इसका बिजनेस शुरू किया जा सकता है.

जरूरी उपकरण

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको मशीनों, बिजली की सुविधा, GST नंबर, कच्चे माल, स्पेस और स्टॉक रखने के लिए गोदाम की जरूरत होगी.

इतना होगा मुनाफा

बता दे की इस बिजनेस को शुरू करने के लिए एक किलो कॉर्न फ्लेक्स बनाने की लागत करीब 30 रुपये आती है और बाजार में 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से आसानी से बिक जाता है. अगर आप 100 किलो कॉर्न फ्लेक्स का एक दिन में सेल करते हैं तो आपका प्रॉफिट करीब 4000 रुपये हो जाएगा.वहीं, अगर महीने का आंकड़ा निकाले तो आपकी 1,20,000 रुपये तक की कमाई होगी. इस बिजनेस के लिए कम से कम 5 से 8 लाख तक का निवेश करना होगा.

Next Story