बिज़नेस

PNB Transaction Big Alert 1 May 2023: PNB के करोड़ो ग्राहकों के लिए बड़ा अलर्ट! 1 मई से ट्रांजैक्शन के बदल जाएंगे कई नियम, फटाफट जाने Latest Update

PNB Transaction Big Alert 1 May 2023: PNB के करोड़ो ग्राहकों के लिए बड़ा अलर्ट! 1 मई से ट्रांजैक्शन के बदल जाएंगे कई नियम, फटाफट जाने Latest Update
x
PNB New Rules 1 May 2023: पीएनबी ने अपनी बैंकिंग कार्य में हाल के दिनों में एक बड़ा परिवर्तन करने जा रहा है।

PNB Transaction Big Alert 1 May 2023, PNB New Rules 1 May 2023: अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक है तो आपको अब सतर्क होने की आवश्यकता है। क्योंकि पीएनबी ने अपनी बैंकिंग कार्य में हाल के दिनों में एक बड़ा परिवर्तन करने जा रहा है। बताया गया है कि इसके लिए पीएनबी की ओर से ग्राहकों को बताया गया है कि यह नया नियम 1 मई यानी कि अगले महीने से लागू हो जाएगा। अगर आप भी पीएनबी के खाताधारक है तो आपको यह नियम जानना जरूरी है।

पीएनबी का नया नियम PNB Bank News

बताया गया है कि पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को कहा है कि 1 मई से अपर्याप्त बैलेंस पर ट्रांजैक्शन करने पर चार्ज लगेगा। कहा गया है कि अगर आप अपने खाते से पैसा निकालना चाहते हैं तो यह अवश्य निश्चित करने की आपके खाते में पर्याप्त रकम है या नहीं।

बैंक की ओर से कहा गया है कि अगर खाते में पर्याप्त बैलेंस नहीं है और एटीएम ट्रांजैक्शन पूरा नहीं होता तो आपको नगद निकासी लेनदेन पर 10 रुपए तथा साथ में जीएसटी चार्ज देना होगा। बताया गया है कि यह नियम 1 मई 2023 से लागू हो जाएगा।

डेबिट कार्ड शुल्क में हुआ संशोधन PNB New Rules 2023

कहा गया है पीएनबी की डेबिट कार्ड और प्रीपेड कार्ड के चार्ज और एनुअल मेंटेनेंस चार्ज में संशोधन किया गया है। कहा गया है कि जब आप इमेजिन या फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स पर सामान खरीदते हैं और पीओएस और डेबिट कार्ड से पेमेंट करते हैं उस समय आपके खाते में पर्याप्त बैलेंस नहीं है और ट्रांजैक्शन फेल हो गया तो बैंक पेनल्टी लगाएगी। इस संबंध में योजना बनाई जा रही है। जो लागू होने वाली है।

असफल एटीएम ट्रांजैक्शन पर ग्राहकों को सुविधा

बैंक ने ग्राहकों के लिए भी विशेष सुविधा देने की व्यवस्था की है। कहा गया है कि असफल एटीएम ट्रांजैक्शन की शिकायत करने के बाद 7 कार्य दिवस में संशोधन किया जाएगा। ट्रांजैक्शन नाकाम होता है और 30 दिनों के भीतर निपटारा नहीं होता तो प्रतिदिन के हिसाब से बैंक अपने ग्राहक को 100 रुपए मुआवजा देगी।

Next Story