बिज़नेस

PNB New Rules Big Alert 2023: पीएनबी ग्राहकों के ऊपर टूटा दुखो का पहाड़, अब हर बार अकाउंट से कटेंगे ₹10, खाताधारक तुरंत ध्यान दे

PNB New Rules Big Alert 2023
x

PNB New Rules Big Alert 2023

PNB New Rule: अगर आप PNB के खाताधारक है। तो आपको सावधान होने की जरूरत है। बैलेंस कम होता है और वह पैसा निकालने का प्रयास करते हैं। अब उन्हें 10 रुपए हर बार चार्ज देना पड़ सकता है।

PNB New Rule 2023, PNB New Rules Big Alert: अगर आप PNB के खाताधारक है। ज्यादातर आप का लेन देन पीएनबी के उसी खाते से होता है तो आपको सावधान होने की जरूरत है। कई बार जल्दबाजी बस आदमी को ध्यान नहीं रहता और उसका बैंक बैलेंस कम हो जाता है और खाताधारक उसी खाते से भुगतान का प्रयास करता है। पीएनबी अब ऐसे भुगतान पर पेनल्टी लगाने की बात कह रही है जिनके खाते में बैलेंस कम होता है और वह पैसा निकालने का प्रयास करते हैं। अब उन्हें 10 रुपए हर बार चार्ज देना पड़ सकता है। पीएनबी ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेज कर जानकारी दी है साथ ही वेबसाइट में भी जानकारी दी गई है।

क्या है पीएनबी का मैसेज Charges For ATM Transactions

पीएनबी अपने बैंक खाताधारकों को जानकारी देते हुए बताया है कि खाते में अपर्याप्त पैसा होने पर अगर निकालने का प्रयास किया गया तो 10 रुपए तथा जीएसटी देना होगा। कहने का मतलब यह है कि अपर्याप्त बैलेंस पर डोमेस्टिक एटीएम कैश विड्रोल ट्रांजैक्शन पर यह शुल्क देना होगा। अगर किसी कारण ट्रांजैक्शन फेल होता है और अकाउंट में पर्याप्त बैलेंस है तो इस स्थिति में कोई चार्ज नहीं कटेगा। पीएनबी ने 1 मई 2023 से यह नियम लागू कर रही है।

100 रुपए का मिलेगा मुआवजा

कहा गया है कि पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की गाइड लाइन के अनुसार अगर किसी भी खाताधारक को ट्रांजैक्शन फेल होता है तो इसके लिए बैंक जवाब देह होगा। कहा गया है कि अगर आपका ट्रांजैक्शन फेल हो गया इसकी शिकायत आपके द्वारा बैंकों से की गई तो आपकी शिकायत के 7 दिन के भीतर समस्या का निराकरण किया जाएगा। अगर सूचना देने के 30 दिन के भीतर निराकरण नहीं होता तो प्रतिदिन 100 रुपए बैंक द्वारा मुआवजा दिया जाएगा।

Next Story