बिज़नेस

PNB: 250 रूपए में मिल रहा 15 लाख, जानिए कैसे?

PNB Junior SF Account
x

पीएनबी 

देश का सबसे बड़ा बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) इन दिनों अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दे रहा है.

नई दिल्ली. देश का सबसे बड़ा बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) इन दिनों अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दे रहा है. जानकारी के मुताबिक PNB देश के भविष्य यानि बेटियों का भविष्य उज्जल करने के लिए सुकन्या समृद्धि योजना (Sukanya Samriddhi Yojana-SSY) के तहत लोन दे रहा है. बता दे ये लोन आपको आसानी से मिल जायेगा. बैंक ने बताया की इस योजना में माता पिता या गार्जियन एक बेटी के नाम पर केवल एक अकाउंट खोल सकते हैं और दो अलग-अलग बेटियों के नाम पर अधिकतम दो अकाउंट खोल सकते हैं.

इतना करना होगा खर्च

बैंक के अनुसार इस योजना का लाभ लेने के लिए 250 रुपये शुरूआती डिपोजिट है. वही अधिकतम आप 1,50,000 रुपये तक खर्च कर इस योजना का लाभ ले सकते है. इस योजना का मतलब है आपकी बेटी की पढाई से लेकर भविष्य तक का खर्चा. इसमें 7.6 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा था जो इनकम टैक्स छूट के साथ है.

यहाँ खुलवा सकते है खाता

इस योजना का लाभ लेने वाले ग्राहक सअपने आस-पास के पोस्ट ऑफिस या कामर्शियल बैंक की अधिकृत शाखा में जाकर अकाउंट खोल सकते है.

लगेंगे ये डॉक्युमेंट्स

इस योजना का लाभ लेने वाले ग्राहकों को खाता खुलवाने के लिए आपको फॉर्म के साथ पोस्ट ऑफिस या बैंक में अपनी बेटी का बर्थ सर्टिफिकेट भी जमा कराना होगा. इसके अलावा बच्ची और माता पिता का पहचान पत्र (पैन कार्ड, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट) और जहां रह रहे हों उसका प्रमाण पत्र (पासपोर्ट, राशन कार्ड, बिजली बिल, टेलीफोन बिल, पानी का बिल) जमा कराना होगा.


Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story