बिज़नेस

PM Svanidhi Yojana: बिज़नेस करने के लिए लोन दे रही मोदी सरकार, बिना गारंटी के मिलेगा Business Loan

PM Svanidhi Yojana: बिज़नेस करने के लिए लोन दे रही मोदी सरकार, बिना गारंटी के मिलेगा Business Loan
x
PM Svanidhi Yojana Business Loan: सरकार गरीबों को अपने पैरों में खड़ा करने के लिए स्वनिधि योजना चलाती है

PM Svanidhi Yojana: मोदी सरकार द्वारा गरीबों को अपने पैरों में खड़े होने के लिए और खुद का रोजगार तैयार करने के लिए पीएम स्वनिधि योजना चलाती है. PM Svanidhi योजना में ऐसे गरीब व्यवसाइयों को बिना किसी गारंटी के बिज़नेस लोन मिलता है सड़कों, रेहड़ी-पटरियों में काम करते हैं.

सरकार ने स्ट्रीट वेंडर्स के लिए PM Svanidhi Yojana की शुरुआत 2 साल पहले की है. जिसमे सड़क में दुकान लगाने वाले लोगों को आर्थिक मदद के लिए बिना किसी गारंटी के बुसिनेस लोन मिलता है. पीएम स्वनिधि योजना से लाखों लोगों को फायदा पहुंचा है.

पीएम स्वनिधि योजना का लाभ कैसे लें

PM Svanidhi Yojana Ka Labh Kaise Le: मोदी सरकार की पीएम स्वनिधि योजना के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को अपना काम शुरू करने या बिज़नेस के विस्तार करने के लिए बिज़नेस लोन मिल जाता है. शरुआत में 10 हज़ार रुपए तक का लोन अमाउंट सीधा बैंक खाते में पहुंचता है. और भी अच्छी बात ये है कि बिना गारंटी के इस लोन में सरकार अपनी तरफ से सब्सिडी देती है इतना ही नहीं जब आप एक बार पहला 10 हज़ार का लोन अमाउंट चुका देते हैं तब अगली बार 20 हज़ार का लोन मिल सकता है. और तीसरी बार 50 हज़ार रुपए का लोन मिल जाता है. खास बात ये है कि पीएम स्वनिधि योजना के तहत मिलने वाले इस बिज़नेस लोन को पाने के लिए आपको किसी भी प्रकार की गारंटी देने की जरूरत नहीं होती है. जैसे ही बैंक आवेदन मंजूर कर देता है, रकम खाते में ट्रांसफर हो जाती है.

पीएम स्वनिधि योजना में कैसे आवेदन करें

PM Svanidhi Yojana Me Avedan Kaise Kare: पीएम स्वनिधि योजना का लाभ पाने के लिए आपको किसी भी सरकारी बैंक में जाना होगा और बैंक में पीएम स्वनिधि का फॉर्म भरकर जमा करना होगा, इस फॉर्म के साथ आपको अपनी बैंक डिटेल्स और आधार कार्ड सहित पैन कार्ड की फोटोकॉपी अटैच करनी होगी। जैसे ही बैंक आपके आवेदन को स्वीकार कर लेते है वैसे ही खाते में 10 हज़ार रुपए मिल जाएंगे,


Next Story