बिज़नेस

PM Mudra Loan: 1999 रुपए जमा करने पर मिल रहा 10 लाख रुपए तक का लोन, जानिए कैसे?

Sukanya Samriddhi Yojana
x
PM Mudra Loan लोगो के लिए वरदान बनकर आई है.

PIB Fact Check: केंद्र सरकार की तरफ से लोगो के लिए कई तरह की स्कीम चलाई जा रही है. जिसके चलते उन्हें लोन से लेकर कई तरह की सुविधा दी जाती है. केंद्र सरकार की लाभकारी योजना प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना (PM Mudra Loan) लोगो के लिए परोपकारी बन कर आई है. इस योजना में लोगो को सरकार की तरफ लोन मुहैया कराया जाता है. इस स्कीम का मकसद लोग कम ब्याज में लोन ले सके और अपने काम को पूरा कर सके. हाल ही में इस योजना के नाम पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. चलिए उसके बारे में आपको हम कुछ बताते है.

ये मैसेज हो रहा वायरल

बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से एक मैसेज वायरल हो रहा है. जिसमे कहा गया है की केंद्र की स्कीम पीएम मुद्रा लोन योजना (PM Mudra Loan Yojana) में 1999 रुपए जमा करने पर 10 लाख रूपए का लोन तुरंत मिल रहा है. साथ ही ये भी कहा गया है की इस लेटर से लोन मिलने की पूरी गारंटी है.

ये है मैसेज की सच्चाई

बता दे की वायरल मैसेज को लेकर इस सरकारी योजनाओं की जब सूचना एजेंसी पीआईबी (PIB) ने पड़ताल की तो ये मैसेज फर्जी पाया गया. PIB Fact Check. ने बाते की वो इस मैसेज का खंडन करती है.

PIB Fact Check ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऐसा कोई पत्र नहीं जारी किया गया है. ट्वीट में आगे कहा गया है कि केंद्र सरकार के नाम पर हो रहे ऐसे धोखाधड़ी के प्रयासों से सावधान रहें और सतर्क रहें.


Next Story