बिज़नेस

PM Kisan Yojana: बड़ा ऐलान! किसानों को मिलेंगे 4-4 हज़ार रुपए की किस्त, देखें Government Order

PM Kisan Yojana
x

PM Kisan Yojana

PM Kisan Yojana: देश के 10 करोड़ से अधिक किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana ) का लाभ उठा रहे हैं.

PM Kisan Yojana | PM Kisan Yojana Latest Update | PM Kisan 14th Installment Release Date 2023: देश के 10 करोड़ से अधिक किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ( Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana ) का लाभ उठा रहे हैं। किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए पीएम किसान योजना (PM Farmer Scheme) शुरू की गई है. PM Kisan

स्कीम के तहत किसानों को आर्थिक रूप संबल बनाने के लिए सालाना 6 हजार रुपये दिए जाते हैं. यह धनराशि 2-2 हजार रुपये की किस्त के रूप में किसानों के खाते में साल में तीन बार भेजी जाती है. किसानों को अब तक 13 किस्तों का लाभ मिल चुका है और अब उन्हें 14वीं किस्त के जारी होने का इंतजार है.

PM Kisan Yojana July Update

देशभर के करोड़ों किसान 14वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त के जारी होने को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने निकलकर आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम किसान की 14वीं किस्त 28 जुलाई को जारी होगी. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन लगभग 9 करोड़ पंजीकृत किसानों के खाते में 2-2 हजार रुपये ट्रांसफर करेंगे.

PM Kisan Yojana July Update | pm kisan yojana 14 kist kab aayegi

देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये डीबीटी के माध्यम से भेजे जाएंगे। अगर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त का लाभ उठाना चाहते हैं। जिन किसानों ने अब तक अपने पीएम किसान खाते की ईकेवाईसी नहीं करवाई है वे तुरंत इसे करवा लें वरना उन्हें 14वीं किस्त का फायदा नहीं मिलेगा.

इस तरह चेक करे PM Kisan Yojana 14th Installment

  • किसान को अपनी जानकारी चेक करने के लिए पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाना होगा।
  • यहाँ दाईं ओर ” Farmer Corner ” है। इस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Beneficiary Status पर क्लिक करें।
  • ऐसा करने पर आपको आधार नंबर, अकाउंट नंबर और फोन नंबर का विकल्प दिखाई देगा।
  • आधार नंबर दर्ज करें और डेटा प्राप्त करें पर क्लिक करें ( PM Farmer Scheme )। ।
Next Story