बिज़नेस

PM Kisan Big Alert April 2023: किसानो की हुई मौज, Account में आएंगे ₹6000 की जगह ₹11000, तुरंत ध्यान दे

PM Kisan Big Alert April 2023
x

PM Kisan Big Alert April 2023

PM Kisan 14th Installment 2023: किसानो को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने और उनकी हर इच्छा को पूरा करने में केंद्र और राज्‍य सरकार के तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही है.

PM Kisan Big Alert April 2023, PM Kisan 14th Installment 2023: किसानो को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने और उनकी हर इच्छा को पूरा करने में केंद्र और राज्‍य सरकार के तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही है. देश के करोड़ो किसानो के द्वारा पीएम क‍िसान येाजना (PM Kisan Yojana) के तहत फायदा उठाया जा रहा है. यदि आप भी PM Kisan Yojna का लाभ उठा रहे है. और झारखंड राज्‍य के निवासी है तो आपके लिए ये बेहद की जरूरी खबर है. बताते चले की PM Kisan Yojna के जैसे झारखंड सरकार की तरफ से कृष‍ि आशीर्वाद योजना (Krishi Ashirvaad Yojana) चलाई जा रही है. इस योजना में किसानो को 5000 रुपये की आर्थिक मदद की जा रही है.

कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ किसे मिलेगा Krishi Ashirvaad Yojana 2023

झारखंड सरकार की तरफ से कृषि आशीर्वाद योजना (Krishi Ashirvaad Yojana In Hindi 2023) का लाभ उन किसानो को मिलता है जिस किसान के पास 5 एकड़ या इससे कम खेती की जमीन है. ऐसे किसानो के लिए झारखण्ड सरकार के द्वारा 5000 रुपये की आर्थ‍िक मदद की जा रही है. यदि किसी किसान 5 एकड़ जमीन रखने वाले क‍िसान अध‍िकतम 25,000 रुपये तक का अनुदान ले सकते हैं. राज्‍य में पीएम क‍िसान न‍िध‍ि का फायदा लेने वाले क‍िसानों को कम से कम 11,000 रुपये और अध‍िकतम 31,000 रुपये का फायदा म‍िलेगा.

ये है शर्तें

- छोटे और सीमांत किसान ही कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ लेने के ल‍िए आवेदन कर सकते हैं.

- योजना का फायदा 5 एकड़ या इससे कम भूम‍ि पर खेती करने वाले किसानों को द‍िया जाएगा.

स्‍टेटस चेक करे

-http://mmkay.jharkhand.gov.in/ पर जाकर आवेदन का स्‍टेटस चेक कर सकते हैं.

-योजना के लाभार्थियों के लिए Mukhyamantri Krishi Ashirwad Yojana App भी है.

Next Story