बिज़नेस

इस पेड़ को लगाते की मुकेश अंबानी बन गए अरबो-खरबो के मालिक, फटाफट आप भी अपने घर में लगाएं

mueksh_ambani
x

mueksh_ambani

कुछ ऐसे पौधे होते है जो आपको अरबो खरबो के मालिक बना सकते है. हम जिन पेड़ की बात कर रहे है.

कुछ ऐसे पौधे होते है जो आपको अरबो खरबो के मालिक बना सकते है. हम जिन पेड़ की बात कर रहे है. ये देश के सबसे धनि व्यक्ति अम्बानी के यहाँ भी लगा है. आज इस लेख में हम आपको बताएँगे की धन देने वाले पेड़ और पौधे भी होते हैं. जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं.

मनी प्लांट: मान्यता है कि इस बेल के घर में रहने से समृद्धि बढ़ती है। मनीप्लांट को आग्नेय दिशा में लगाना उचित माना गया है। इस दिशा के देवता गणेशजी हैं जबकि प्रतिनि‍धि शुक्र हैं।

नीम: सामान्यत: लोग घर में नीम का पेड़ लगाना पसंद नहीं करते, लेकिन घर में इस पेड़ का लगा होना काफी शुभ माना जाता है। पॉजिटिव एनर्जी के साथ यह पेड़ कई प्रकार से कल्याणकारी होता है।

क्रसुला ओवाटा: ये पेड़ धन को आकर्षित करता है। फेंगशुई अनुसार क्रासुला अच्छी-ऊर्जा की तरह धन को भी घर की ओर खींचता है। अंग्रेज़ी में इसे जेड प्लांट, फ्रेंडशिप ट्री, लकी प्लांट या मनी प्लांट कहते हैं।

आंवला: घर में आंवले का पेड़ लगा हो और वह भी उत्तर दिशा और पूरब दिशा में तो यह अत्यंत लाभदायक है। यह आपके कष्टों का निवारण करता है।

श्वेत अपराजिता: यह पौधा धनलक्ष्मी को आकर्षित करने में सक्षम है। संस्कृत में इसे आस्फोता, विष्णुकांता, विष्णुप्रिया, गिरीकर्णी, अश्वखुरा कहते हैं। श्वेत और नीले दोनों प्रकार की अपराजिता औषधीय गुणों से भरपुर है।

Next Story