बिज़नेस

घर के इस दिशा में लगा दें ये पौधा, आपके पास दौड़कर आएगा पैसा, जानिए!

घर के इस दिशा में लगा दें ये पौधा, आपके पास दौड़कर आएगा पैसा, जानिए!
x
जिस तरह से पेड़ पौधों को लगाने से उनकी देखरेख करने से लगाया गया स्थान हरा-भरा दिखाई देता है वहीं वायुमंडल स्वच्छ रहता है।

जिस तरह से पेड़ पौधों को लगाने से उनकी देखरेख करने से लगाया गया स्थान हरा-भरा दिखाई देता है वहीं वायुमंडल स्वच्छ रहता है। ठीक उसी तरह वास्तु शास्त्र में यह भी कहा गया है कि कुछ खास तरह के पौधे जहां लगे होते हैं वहां सकारात्मक ऊर्जा का संचार सदैव बना रहता है। देखा होगा कि लोग घर के सामने अवश्य ही गार्डन बनाकर रखते हैं। यह सुभता का संकेत बताया गया है। जब बात पौधों की हो रही है तो हम एक ऐसे पौधे के बारे में बताना चाहते हैं जिसे घर में लगाने से मां सरस्वती और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है। इस पौधे को आपने भी अपने आसपास के अमीर लोगों के घरों में देखा होगा।

मयूरपंखी का पौधा

मयूर पंखी का पौधा देखने में जितना सुंदर होता है। इसके गुण और भी अधिक सुंदर होते हैं। ऋग्वेद जैसे पुराणों में कृष्ण कुछ खास तरह के पेड़ पौधों को बताया गया है जिसमें मयूरपंखी का नाम भी शामिल है। इस पौधे के संबंध में कहा जाता है कि यह जिस स्थान पर लगा होता है वहां माता सरस्वती और माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है। इस पौधे के संबंध में कहा गया है कि यह जहां भी लगा होता है अब धन को अपनी और आकर्षित करता है। घर के लोगों में कभी भी नकारात्मक विचार नहीं आते हैं।

इस दिशा में लगाएं पौधा

ज्योतिष में बताए अनुसार कहां गया है कि मयूर पंखी के इस पौधे को घर के उत्तर दिशा में लगाना शुभ माना गया है। उत्तर दिशा मां दुर्गा का स्थान बताया गया है। और मां दुर्गा देवी सरस्वती का स्वरूप है। पौधे को गमले में लगाकर भी उत्तर दिशा की ओर रखा जा सकता है। कई बार मयूर पंखी के पत्तों को पुस्तकों में भी रखा जाता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story