बिज़नेस

नए साल 2022 के पहले ही दिन घर में लगा ले ये पौधे, सालभर बरसेगा पैसा, अंबानी से लेकर अडानी तक कई बिजनेसमैन ने लगाया है अपने घर में!

नए साल 2022 के पहले ही दिन घर में लगा ले ये पौधे, सालभर बरसेगा पैसा, अंबानी से लेकर अडानी तक कई बिजनेसमैन ने लगाया है अपने घर में!
x
नववर्ष के लिए कुछ ही दिन शेष बचे हैं। ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि हमारा भाग्य जाग जाये।

नववर्ष के लिए कुछ ही दिन शेष बचे हैं। ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि हमारा भाग्य जाग जाये। हर मनोकामना पूरी हो। आपके पास पैसे का अभाव नही रहे। सुख समृद्धि पाना चाहते हो और धन-धान्य पाना चाहते हो तो घर में आपको इस नये वर्ष 2022 में गुडलक प्लांट लगाने चाहिए। इन प्लांटों को लगाने मात्र से इनके सकारात्मक प्रभाव दिखने लगेंगे। ऐसा नही है कि इन पौधों से पैसे गिरेंगें। लेकिन यह भी नही है कि इन पौधो को लगाने से लोगों को शौभाग्य की प्राप्ति होती है। आज हम ऐसे ही कुछ गुडलक पौधों के बारे में बात करेंगे।

सही जगह का करें चुनाव

गुडलक प्लांटों को लगाने के लिए घर मे सही जगह का चुनाव करना चाहिए। इनका स्थान अगर गलत होगा तो वह प्रभाव भी गलत देते हैं जबकि वह शुभ पौधे होते हैं। ऐसे में कहा गया है कि ज्यादातर शुभ दायक पौधों को पूर्व दिशा में लगाना चाहिए।

बरगद का पौधा

कहा गया है कि ज्यादातर लोग बरगद के पेड़ को अपने घर में नही लगाना चाहते। क्योंकि यह विशाल पेड़ होता है। लेकिन इसे गमले में लगाया जा सकता है। इसे लगाने के बाद घर के पूर्व दिशा में रखना चाहिए। इससे आसपास का वातावरण शुद्ध रहता है। साथ ही बताया गया है कि जिस घर में रहता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।

मनीप्लांट का पौधा

जैसा की इस पौधे का नाम मनीप्लांट है। इससे मनी का नाम जुडा हुआ है। इस पौधे को लगाने से माता माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। मान्यता है कि इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। इसे आग्नेय कोण दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। कहा गया है कि जिस घर में मनीप्लांट का पौधा लगा होता है उस घर के वास्तु दोष समाप्त होते हैं।

अशोक का पौधा

कहा गया है कि अगर घर में अशोक का पौधा लगा हुआ है तो उस घर मे नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं करती है। यह पौधा अत्यंत शुभ फल देने वाला होता है। अशोक का पौधा घर की उत्तर दिशा में लगाना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लंे।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story