बिज़नेस

Petrol Price Big Alert 2023: देश में मचा हाहाकार, ₹14 बढ़ सकते है पेट्रोल के दाम

Petrol Price Big Alert 2023
x

Petrol Price Big Alert 2023

Petrol Price: इन दिनों तेजी से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे है. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से आम आदमी के जेब भारी पड़ गया है.

Pakistan Petrol Price 2023: इन दिनों तेजी से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे है. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से आम आदमी के जेब भारी पड़ गया है. ईंधन की कीमतों में इजाफा होने के कारण पेट्रोल और डीजलके दाम भी बढ़ सकती है. हम जिस पेट्रोल-डीजल दाम की बात कर रहे है वो है पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान। जैसा की आप लोग जानते है पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है. ऐसे में एक बार फिर पेट्रोल-डीजल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान सरकार पेट्रोल की कीमतों में 10-14 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ोतरी करने जा रही है.

पाकिस्तान की जनता त्रस्त हो गई है. पेट्रोल की कीमत बढ़ने से पहले पाकिस्तान की जनता हैरान है. सूत्रों के हवाले से पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़ने की आशंका सरकार के द्वारा जताई है. ."

पाकिस्तान सरकार आर्थिक रूप से परेशान है. ऐसे में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ोतरी हो सकतीहै। पाकिस्तान जनता का बोझ तेजी से बढ़ता जा रहा है. पाकिस्तान में पेट्रोल की तेल डिपो पर मौजूदा कीमत 272 रुपये प्रति लीटर है.

सरकार पेट्रोल पर शून्य सामान्य बिक्री कर के साथ 50 रुपये प्रति लीटर का उपकर भी लगाती है. हालांकि हाई-स्पीड डीजल के दाम में कोई बदलाव होने की संभावना कम है. अगर सरकार विनिमय दर घाटे को समायोजित नहीं करती है तो डीजल की कीमत में 15 रुपये प्रति लीटर तक की गिरावट हो सकती है

Next Story