बिज़नेस

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जाने आज देशभर में तेल के दाम

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जाने आज देशभर में तेल के दाम
x
Petrol-Diesel Price Today: हर दिन डीजल और पेट्रोल की कीमतों का निर्धारण होता है। लेकिन आज देशभर में डीजल पेट्रोल की कीमतों में कोई तब्दीली नहीं की गई है।

Petrol-Diesel Price Today: देश में खपत के अनुसार डीजल पेट्रोल का उत्पादन नहीं हो रहा है। ऐसे में कच्चा तेल हमें विदेशों से खरीदना पड़ता है। विदेशों से आने वाले क्रूड आयल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। ऐसे में हर दिन डीजल और पेट्रोल की कीमतों का निर्धारण होता है। लेकिन आज देशभर में डीजल पेट्रोल की कीमतों में कोई तब्दीली नहीं की गई है। आइए जानें आज क्या है डीजल पेट्रोल के दाम।

स्थिर हैं दाम

इंडियन आयल कारपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट की माने तो 13 मार्च 2023 को डीजल पेट्रोल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। ऐसे नहीं जो दाम 12 मार्च को थे वही 13 मार्च को है। कीमतों पर नजर डालें तो पता चलता है कि राजधानी दिल्ली में 13 मार्च को पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए प्रति लीटर है। वही डीजल के भाव 89.62 रुपए प्रति लीटर है।

इसी तरह देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में पेट्रोल के दाम 106.31 तथा डीजल के दाम 94.27 रुपए प्रति लीटर है।

बात अगर पूर्वी प्रदेश कोलकाता की करें तो वहां पेट्रोल के दाम 106.03 तथा डीजल के भाव 92.76 रुपए प्रति लीटर है।

क्या है दिल्ली एनसीआर में डीजल पेट्रोल के दाम

जानकारी के अनुसार की राजधानी दिल्ली एनसीआर में आने वाले दिल्ली नोएडा गाजियाबाद और गुरुग्राम में डीजल पेट्रोल के दाम कुछ इस प्रकार है।

बताया गया है कि अगर पेट्रोल की बात करें तो दिल्ली में 96.72, नोएडा में 96.79, गाजियाबाद में 96.58 तथा गुरु ग्राम में 96.18 रुपए प्रति लीटर है।

इसी तरह दिल्ली एनसीआर के इन्हीं शहरों में डीजल के दाम कुछ इस प्रकार हैं। बताया गया है कि दिल्ली में डीजल 89.62, नोएडा में 89.96, गाजियाबाद में 89.75 तथा गुरु ग्राम में 90.05 रुपए प्रति लीटर है।

Next Story