बिज़नेस

Fuel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई, जानिए आपके शहर के दाम

Fuel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई, जानिए आपके शहर के दाम
x

Fuel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई, जानिए आपके शहर के दाम

1 अक्टूबर 2021 को आधी रात के बाद पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है.

Fuel Price Today: सरकारी तेल कंपनियों ने आज (गुरुवार, 1 अक्टूबर) को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-Diesel Price Today) में बढ़ोत्तरी की है. IOCL के अनुसार देश भर के सभी शहरों में पेट्रोल में 0.25 रूपए प्रति लीटर एवं डीजल के दामों में 0.30 रूपए प्रति लीटर की दर से इजाफा हुआ है. यह लगातार दूसरी बार है जब डीजल पेट्रोल के दामों में इजाफा किया गया हो.

Fuel Price in Delhi Today

देश के सबसे बड़े ईधन खुदरा विक्रेता 'इंडियन ऑयल कारपोरेशन (IOCL)' के अनुसार राजधानी दिल्ली में गुरुवार आज (गुरुवार, 1 अक्टूबर) पेट्रोल का दाम 25 पैसे बढ़कर 101.89 रूपए प्रति लीटर हो गया है, जबकि डीजल का दाम 30 पैसे बढ़कर 90.17 रूपए प्रति लीटर (Petrol Diesel Price in New Delhi) हो गया है.

Fuel Price in Mumbai Today

वहीं आज (गुरुवार, 1 अक्टूबर) मुंबई मे Fuel Price में इतना ही इजाफा होने के बाद पेट्रोल का भाव 107.95 रूपए प्रति लीटर एवं डीजल का भाव 97.84 रूपए प्रति लीटर (Petrol Diesel Price in Mumbai) दर्ज किया गया है.

Fuel Price in Rewa Today

बात रीवा की करें तो आज (गुरुवार, 1 अक्टूबर) को रीवा में Fuel Price में इजाफा होने के बाद पेट्रोल का रेट 112.78 Rs/Ltr एवं डीजल का रेट101.32 Rs/Ltr (Petrol Diesel Price in Rewa) दर्ज किया गया है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर को पार कर चुकी हैं लेकिन तेल कंपनियां रूकने का नाम नहीं ले रही है. 24 सितंबर के बाद से डीजल की कीमतों में 6 बार इजाफा किया जा चुका है, वहीं डीजल की कीमतों में तीसरी बार वृद्धि की गई है.

विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस सभी के आधार पर रोज सुबह पेट्रोल व डीजल के दाम तय होते हैं. इन तमाम मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां सुनिश्चित करती हैं.

जानिए अपने शहर के दाम

यदि आप भी अपने शहर में पेट्रोल व डीजल के बढ़े हुए दाम के बारे में अपडेट जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो SMS के जरिए इसे प्राप्त कर सकते हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. वेबसाइट पर हर शहर का अलग-अलग कोड अलग-अलग दिया गया है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story