बिज़नेस

Personal Accident Insurance: ऐसे खरीदें हेलमेट, मिलेगा एक लाख रुपए का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर

Personal Accident Insurance: ऐसे खरीदें हेलमेट, मिलेगा एक लाख रुपए का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर
x
Personal Accident Insurance: पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत कस्टमर्स की सड़क दुर्घटना में मौत होने पर एक लाख रुपए की बीमा राशि मिलती है

देश में सड़क दुर्घटनों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है ऐसे में अपनी सुरक्षा और अपने परिवार का ध्यान रखने के लिए सुरक्षा बीमा करवाना बहुत ज़रूरी हो गया है। सड़क दुर्घटनों के जोखिम को ध्यान में रखते हुए ICICI Lombard ने सड़क सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने के लिए वेगा हेलमेट की खरीद पर ग्राहकों को पर्सनल एक्सीडेंटल पॉलिसी (personal accident insurance cover) का कवर देती है। इसी लिए ICICI Lombard ने वेगा हेलमेट (Vega Helmets) के साथ एक डील की है।

परिवार को मिलगा एक लाख रुपए

दोनों कंपनियों के बीच हुई इस डील में ग्राहकों को वेगा कंपनी का हेलमेट खरीदने पर पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस पॉलिसी का लाभ मिलता है। इस पॉलिसी के तहत ग्रहक की सड़क दुर्घटना में मौत हो जाने पर 1 लाख रुपए तक बीमा रकम परिवारवालों को मिलती है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी का कहना है कि इससे लोगों में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलेगी।

एक रिपोर्ट में यह पाया गया है कि महामारी के बाद लोग पुब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर करने से बचने लगे हैं और खुद की बाइक या कार का इस्तेमाल करना ज़्यादा पसंद कर रहे हैं और उसे ही सुरक्षित मानते हैं। yougov की इंटरनेशनल ऑटोमोटिव रिपोर्ट के हवाले से पता चला है कि पुब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल ना करने वालों में भारत दूसरे नंबर पर है। रिपोर्ट में हुए सर्वे में 49% लोगों का कहना है कि उन्हें पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करना पसंद नहीं है।

एक हेलमेट खरीदने से 2 फायदे

देश में बाइक्स की संख्या बढ़ रही है और ऐसे में सड़क दुर्घटना के आंकड़े में बढ़ रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ने वेगा हेलमेट के साथ करार किया है। इस पार्टनरशिप से हेलमेट खरीदने वाले ग्राहकों को 2 फायदे होते हैं। एक तो हेलमेट उनकी रक्षा करेगा और दूसरा हादसा होने पर बीमा कवर मिलेगा।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story