बिज़नेस

चावल के अचूक टोटके, तुरंत दिखेगा चमत्कार, करेगा कुछ ऐसा जिसके बारे में आपने सोचा भी न होगा, जानिए!

चावल के अचूक टोटके, तुरंत दिखेगा चमत्कार, करेगा कुछ ऐसा जिसके बारे में आपने सोचा भी न होगा, जानिए!
x
भगवान भोलेनाथ को औघड़ दानी कहा गया है। भोलेनाथ के सम्बंध में कहा जाता है कि वह सबसे जल्दी प्रसन्न होते हैं।

भगवान भोलेनाथ को औघड़ दानी कहा गया है। भोलेनाथ के सम्बंध में कहा जाता है कि वह सबसे जल्दी प्रसन्न होते हैं। वही भगवान भोलेनाथ की पूजा में भी सरल है। पौराणिक कथाओं में बताया गया है कि ज्यादातर दानव भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न कर मनचाहा आशीर्वाद ले लेते थे और फिर देवताओ पर भी उस आशीर्वाद के बलपर आक्रमण कर देते थे। आज हम चावल का एक ऐसा टोटका बताने जा रहे हैं जिसे सोमवार के दिन भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए किया जाय तो मनचाहा आशीर्वाद और अखण्ड लक्ष्मी का आगमन होता है।

पहले करें भगवान भोलेनाथ की पूजा

चावल के इस टोटको को करने के लिए सोमवार के दिन सबसे पहले सुबह-सुबह उठें। दैनिक क्रिया स्नान आदि से निवृत्त होकर भगवान भोलेनाथ के मंदिर में जायें। साथ में एक या आधा किलो अखंडित चावल लेकर जायें। मंदिर में भोलेनाथ की पूजा धूप दीप जलाकर करें।

ऐसे चढ़ाएं चावल

इसी दौरान साथ ले गये चावल में एक मुट्ठी भर चावल शिवलिंग पर चढ़ा दें। शेष बचा चावल आपने पास रखें। भगवान भोलेनाथ का ध्यान करें।

गरीबों में बांट दे चावल

कहा गया है कि शिवलिंग में चावल चढ़ाने के बाद जो शेष बचे उसे मंदिर के बारह आकर गरीबों में बांट दें। चावल देते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपके मन में कहीं भी यह भावना नही होनी चाहिए कि चावल का दान आप कर रहे हैं। किसी भी तरह का मन में अभिमान नहीं होना चाहिए।

पांच सोमवार तक करें

बताई गई विधि का उपयोग हमें लगातार 5 सोमवार तक करना है। कहा गया है कि अगर इसे 5 सोमवार तक कर लिया जाय तो घर में अखण्ड लक्ष्मी का आगमन होता है। जीवन में संकट दूर होते हैं तो वहीं भगवान भोलेनाथ और माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story