बिज़नेस

Pension Hike Latest Update In Hindi 2023: पेंशन पाने वालों के लिए गुड न्यूज़, हर महीने ₹58300 देने का ऐलान

Pension Hike Latest Update In Hindi 2023: पेंशन पाने वालों के लिए गुड न्यूज़, हर महीने ₹58300 देने का ऐलान
x
Pension Hike Latest Update In Hindi 2023: केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार (Central Government) द्वारा कर्मचारियों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं.

Pension Hike Latest Update In Hindi 2023, Pension Hike News In Hindi 2023: केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार (Central Government) द्वारा कर्मचारियों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. अभी हाल ही में पेंशन पाने वालो के लिए जरूरी अपडेट सामने आया है. अगर आप भी पेंशन बढ़ने (Pension Hike) का इंतजार कर रहे हैं तो आपको सरकार की तरफ नवरात्रि में बड़ा तोहफा मिल गया है.

सरकार के द्वारा विधेयक जारी करके बढ़ी हुई पेंशन के बारे में जानकारी दी गई है. विधेयक के मुताबिक, पूर्व विधायकों की पेंशन 35,000 रुपये से बढ़ाकर 58,300 रुपये की जाएगी. छत्तीसगढ़ सरकार ने विधानसभ में संशोधिन विधेयक पारित किया है.

इस समय पर रेलवे या फिर हवाई यात्रा के लिए मौजूदा 8 लाख रुपये सालाना के हिसाब से यह भत्ता मिलता है. वहीं, इसे अब बढ़ाकर 10 लाख करने का फैसला लिया गया है. वहीं, पूर्व विधायकों के लिए यह भत्ता 4 लाख से बढ़कर 5 लाख सालाना हो गया है. बताते चले की प्रत्येक एक वर्ष के लिए प्रति माह एक हजार रुपये की अतिरिक्त पेंशन पाने का भी हकदार होगा.

विधेयक जारी करके बढ़ी हुई पेंशन के बारे में जानकारी दी गई है. इसके साथ ही राज्य सरकार (State Govt) ने ट्रैवल अलाउंस भी बढ़ाने का फैसला लिया है.

Next Story