बिज़नेस

Paytm Share Update: पेटीएम के शेयरहोल्डर्स को अबतक 90 हज़ार करोड़ का घाटा! अब आगे क्या होगा?

Paytm Share Update: पेटीएम के शेयरहोल्डर्स को अबतक 90 हज़ार करोड़ का घाटा! अब आगे क्या होगा?
x
Paytm Shareholders Loss: बड़ी उम्मीद के साथ Paytm स्टॉक मार्किट में लिस्ट हुआ था. पूरी उम्मीद में पानी फिर गया.

Paytm Share Will Hike Or Fall Down: Paytm Shares ने इन्वेस्टर्स को न सिर्फ निराश किया बल्कि लंबा घाटा पहुंचा दिया। जब कंपनी स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुई थी तब IPO के लिए होड़ मच गई थी. अब Softbank जो Paytm के एंकर इन्वेस्टर था उसने भी बड़े घाटे में अपने सभी शेयर्स बेच डाले। ओपन मार्केट में ब्लॉक डील से कंपनी ने 4.5% हिस्सेदारी बेच दी. और इसी के साथ Paytm शेयर 10% नीचे गिर गए. हैरान करने वाली बात ये है कि लिस्टिंग के बाद से अबतक पेटीएम के शेयर्स 71% नीचे गिर चुके हैं. इसी दौरान इन्वेस्टर्स के 90,000 करोड़ रुपए डूब चुके हैं.

पेटीएम शेयर होल्ड करें या बेच दें?

Paytm Share Price को देखें तो यह शेयर कहीं से खरीदने लायक तो नहीं दिख रहा है. बीते एक हफ्ते में यह 17% और पिछले तीन महीने में 33% नीचे जा चुका है. जिन्होंने IPO खरीदा था उसकी रकम आधे से कम हो चुकि है. Paytm अभी भी घाटे में है. पेटीएम का स्टॉक होल्ड करना है या बेचना है इसके लिए हम आपको कोई सलाह नहीं दे सकते।

पेरेंट कंपनी घाटा बढ़ा

पेटीएम की पेरेंट कंपनी One 97 Communications का लॉस सितम्बर तिमाही में बढ़कर 571.5 करोड़ रुपए हो गया है. जबकि पिछले साल यह 473.5 करोड़ था. तिमाही के आधार पर देखें तो घाटे में कमी आई है. जून तिमाही में यह नेट लॉस 655.4 करोड़ था.

Paytm का कहना है कि सितम्बर तिमाही के बाद उनकी आमदनी सालाना आधार पर 76.2% बढ़ी है. पेटीएम के यूजर्स में भी बढ़त आई है. जून तिमाही के आधार पर कंपनी में 14% की बढ़त देखी गई है.

Rewariyasat.com को ये जानकारी CNBC TV 24 से मिली हैं. हम किसी को कहीं भी निवेश या विनिवेश की सलाह नहीं देते हैं.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story