बिज़नेस

Paytm Share Price: पेटीएम पर पैसा लगाकर बुरे फंसे शेयर धारक, जानिए कितना गिरा भाव और कितना गिरेगा?

Paytm Share Price
x

Paytm Share Price

Paytm Share Price: पेटीएम की स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग के बाद से शेयर के भाव तेजी से गिरते जा रहें हैं. पेटीएम के शेयर 55 फीसद तक गिर चुके हैं, जिसके चलते शेयर धारक खुद को ठगा सा महसूस कर रहें हैं.

Paytm Share Price Update: स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड होने के बाद से पेटीएम के दिन बुरे होने शुरू हो गए थें. पेटीएम शेयर के भाव में 55 फीसद तक गिरावट दर्ज की गई है. शेयर धारक कंपनी में पैसा लगाने के बाद खुद को ठगा हुआ सा महसूस कर रहें हैं. मार्केट कैपिटलाईजेशन में करीब 77,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमी आ चुकी है.

बता दें पेटीएम की मार्केट कैपिटलाईजेशन में करीब 77,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमी आ चुकी है. शुक्रवार का दिन पेटीएम के शेयरधारकों के और भी बुरा रहा है. 1,000 रुपये से नीचे पहले ही आ चुका था अब पेटीएम का शेयर 952.30 रुपये के निचले स्तर तक जा लुढ़का है. कारोबार खत्म होने पर पेटीएम 960.30 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ.

55 फीसद तक गिरावट दर्ज

पेटीएम के शेयर (Paytm Share Price Update) में भारी बिकवाली लगातार जारी है. पेटीएम के शेयर की स्टॉक एक्सचेंज पर जब से लिस्टिंग हुई है तब से इसके वैल्युएशन में 55 फीसदी से ज्यादा गिरावट दर्ज की जा चुकी है.

ब्रोकरेज हाउस (Brokerage House on Paytm) के डाउनग्रेड करने के बाद से पेटीएम के मार्केट कैपिटलाईजेशन (Market Capitalization of Paytm) में करीब 77,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमी आ चुकी है. शेयर बाजार में लिस्टिंग से पहले पेटीएम का आईपीओ प्राइस (Paytm IPO Share Price) के हिसाब से मार्केट वैल्यू 1.39 लाख करोड़ रुपये था और आज उसका मार्केट कैप घटकर 62,253 करोड़ रुपये रह गया है.

ब्रोकरेज हाउस ने किया डाउनग्रेड

आपको बता दें पेटीएम 2,150 रुपये प्रति शेयर के रेट पर आईपीओ इतिहास का सबसे बड़ा 18,800 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आई थी. शेयर की लिस्टिंग के बाद से ही शेयर में गिरावट का सिलसिला जारी है. हाल ही में कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Paytm Founder Vijay Shekhar Sharma) पेटीएम के शेयर की इस दशा के लिए गलत समय पर आईपीओ लाने को जिम्मेदार ठहराया है. पेटीएम के शेयर में गिरावट की वजह ब्रोकरेज हाउसेज Macquarie Capital का पेटीएम के शेयर को लेकर नया टारगेट है.

Macquarie ने घटाया पेटीएम का टारगेट

विदेशी ब्रोकरेज हाउस Macquarie Capital ने पेटीएम के शेयर में और गिरावट की आशंका जाहिर की है. Macquarie Capital ने पेटीएम के टारगेट को घटाकर 900 रुपये प्रति शेयर कर दिया है. जो मौजूदा इश्यू प्राइस से 58 फीसदी कम है.

इससे पहले Macquarie ने पेटीएम के टारगेट को घटाकर 1200 रुपये कर दिया था. Macquarie के मुताबिक पेटीएम का बिजनेस मॉडल में दिशा का अभाव है. उसके मुताबिक पेटीएम के लिये मुनाफा बनाने बड़ी चुनौती है.

Disclaimer : यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा Share market investment tips के लिए एक्सपर्ट से सलाह लें. RewaRiyasat.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

Next Story