बिज़नेस

Pan Card News: 2000 रूपए की नोट के चक्कर में, पैन कार्डधारकों की उड़ी नींद, इस तारीख बाद देना होगा तगड़ा जुर्माना, फटाफट ध्यान दे

Pan Card Aadhaar Card Link:
x

Pan Card Aadhaar Card Link:

Pan Card Update: अगर आपके पास पैन कार्ड है तो 30 जून 2023 तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करते हैं और पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाता है.

Pan Card Aadhaar Card Link: अगर आपके पास पैन कार्ड है तो 30 जून 2023 तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करते हैं और पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाता है तो लोगों को खाते में राशि जमा करने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, सरकार ने पैन-आधार लिंक (PAN-Aadhaar Link last date) करने की तारीख को 30 जून तक बढ़ा दी गई थी. मतलब ये कि अब आप लिंकिंग की फीस 1000 रुपए भरकर इसे लिंक करा सकेंगे.

30 जून 2023 तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना काफी जरूरी है. आयकर विभाग की ओर से इसके लिए पहले भी कई बार सलाह दी जा चुकी है. 2000 रुपये के नोटों (2000 Rupees Note Exchange) को बदलवाने के चक्कर में पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करना न भूल जाएं, इसके लिए जरूरी है कि पहले ही दोनों दस्तावेजों को लिंक कर लिया जाए.

30 जून 2023 तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना काफी जरूरी है. आयकर विभाग की ओर से इसके लिए पहले भी कई बार सलाह दी जा चुकी है.

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख अब 30 जून 2023 है. मतलब 30 जून तक आपका पैन कार्ड इनऑपरेटिव (Inoperative PAN) नहीं होगा. इनऑपरेटिव नहीं होगा तो आप पैन और आधार का इस्तेमाल किसी भी फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन में कर सकेंगे. इससे जुर्माने वाले फॉर्मूला आप पर लागू नहीं होगा.

Next Story