बिज़नेस

दिवाली में पैसा कमाने का मौका, अगर ये तीन नोट है आपके पास तो मिलेंगे 1 लाख रुपए, हर नोट की है अलग कीमत

दिवाली में पैसा कमाने का मौका, अगर ये तीन नोट है आपके पास तो मिलेंगे 1 लाख रुपए, हर नोट की है अलग कीमत
x

नोट 

अगर आपके पास 1, 5 और 10 रुपये के पुराने नोटों है तो आपकी रातोंरात किस्मत बदल सकती है.

नई दिल्ली. कोरोना काल (Corona Pandemic) में कई व्यक्तियों ने नौकरी गवां दी है. लाख चाहने के बावजूद उन्हें दोबारा काम नहीं मिल रहा है. अगर आप भी खाली बैठे है और पैसा कमाना चाहते है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको घर बैठे कमाई करने का एक जरिया (way to earn money online) बताने जा रहे है, जहां आप आसानी से लखपति (how to be a billionaire) बन सकते हैं. अगर आपके पास 1, 5 और 10 रुपये के पुराने नोटों है तो आपकी रातोंरात किस्मत बदल सकती है.

ऐसे करे कमाई (Earn Like This)

अगर आपको भी पुरानी नोट और सिक्के जोड़ने का शौक है तो यही शौक आपको लखपति बना सकता है. इस पुरानी नोट के जरिये आप लखपति बन सकते है. बता दे की कई ऐसी वेबसाइट है जो पुरानी नोट और सिक्को को खरीदती है.

1 रुपये की नोट

अगर आपके पास यह 1 रुपये की पुरानी नोट है और उसमे वर्ष 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन किया हुआ है. साथ ही इस नोट की सीरियल संख्या 123456 है. इस नोट को आप Coinbazzar वेबसाइट पर बेच सकते हैं. यहां पुराने 1 रुपये के बंडल की मूल कीमत 49,999 रुपये है. डिस्काउंट के बाद इसकी कीमत 44,999 रुपये तय की है.

5 रुपये की नोट

अगर आपके पास पांच रुपये की पुरानी नोट है और उसमे ट्रैक्टर बना हो, उसके बदले आप ऑनलाइन 30 हजार रुपये तक कमा सकते हैं. जिस नोट को रेयर माना गया है उसमें 786 नंबर भी लिखा है. ऑनलाइन ही आप इसे बेच सकते हैं. coinbazzar.com आपको पुराने नोट के बदले कई गुना पैसे कमाने का मौका दे रहा है.

10 रुपये की नोट

अगर आपके पास 10 रूपए की पुरानी नोट है जिसे 1943 में ब्रिटिश राज के समय में जारी किया गया था. इस नोट पर भारतीय सी डी देशमुख के साइन हैं. दस रुपये के इस नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है तो दूसरी तरफ एक नाव बनी हुई है. इसके अलावा पीछे की तरफ इस नोट पर दोनों साइड में अंग्रेजी भाषा में 10 Rupees लिखा हुआ है. तभी इस नोट के बदले में 20-25 हजार रुपए तक मिल सकते हैं. यानी अगर आपके पास ये तीनों ही नोट हैं तो आप आसानी से एक लाख रुपये तक कमा सकेंगे.

(डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. रीवा रियासत न्यूज़ पोर्टल अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.)

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story