बिज़नेस

एक ऐसा फूल जिसे छूते ही लोग बन जाते है मालामाल, हो जाती है अरबो-खरबो की मालिक, जानिए!

एक ऐसा फूल जिसे छूते ही लोग बन जाते है मालामाल, हो जाती है अरबो-खरबो की मालिक, जानिए!
x
हर किसी को फूल पसंद होता है. आपको पता है क्या की फूल भाग्य के दरवाजे भी खोलता है.

हर किसी को फूल पसंद होता है. आपको पता है क्या की फूल भाग्य के दरवाजे भी खोलता है. एक ऐसा फूल जो आपको मालामाल कर सकता है. साथ में उसे छूने भर से तनाव दूर हो जाता है. साथ ही इस फूल को आगन में लगाने से नकारात्मक शक्तिया दूर होती है.

हम जिस फूल की बात कर रहे है वो है चंपा का फूल. इस फूल की खासियत है की ये अद्भुद होता है क‍ि इसे छूने भर से सारा तनाव दूर हो जाता है. इस फूल को लक्ष्मी पूजन के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन ध्‍यान देने वाली बात यह है कि पूजा में उन्‍हीं फूलों को लेते हैं जो खुद ही पेड़ से टूटकर नीचे गिर जाते हैं. मान्‍यता है कि यह फूल जिसके भी घर-आंगन में खिलते हैं, वहां हमेशा सुख-शांतिऔर समृद्धि का निवास होता है.

रात में ख‍िलने वाले रातरानी के फूल न केवल मदहोश करने वाली खुशबू बिखेरते हैं। बल्कि इसकी सुगंध से मानसिक तनाव भी कम हो जाता है। वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक रातरानी का पौधा जिस भी घर में होता है उस घर पर आने वाली तकलीफें और दु:ख भी दूर कर देता है। लेकिन ध्‍यान रखें कि अगर आपने यह पौधा घर में लगाया है तो कभी भी इसे सूखने न दें। इसकी न‍ियमित देखभाल करते रहें। आप जितना इस पौधे का ख्‍याल रखेंगे वह उतना ही आपकी लाइफ में खुशियां और सुख-शांत‍ि लेकर आता है।

Next Story