बिज़नेस

Mobile Recharge Price Hike: एक बार फिर लगा झटका, महंगे हुए ये रिचार्ज प्लान्स

Saroj Tiwari
1 Jan 2022 5:24 PM GMT
Mobile Recharge Price Hike: एक बार फिर लगा झटका, महंगे हुए ये रिचार्ज प्लान्स
x
भारत में एक बार फिर से रिचार्ज प्लान्स में बढोत्तरी होने जा रही है।

टेलिकॉम कंपनियों ने कुछ हफ्ते पहले अपने प्रीपेड प्लान्स को 20 से 25 प्रतिशत तक महंगा कर दिया था। इसके बाद से यूजर्स को मोबाइल सर्विसेज को यूज करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं।

इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट की मानें तो यूजर्स की परेशानी साल 2022 में और बढ़ सकती है। बताया जा रहा है कि 5G सर्विसेज के शुरू होने के साथ नए साल में टेलिकॉम कंपनियां (VI, BSNL, Bharti Airtel, Reliance Jio) अपने प्रीपेड प्लान्स (Pre Paid Recharge Plans) के टैरिफ को एक बार और बढ़ा सकती हैं।

5G सर्विसेज (5G Services) के शुरू होने से टेलिकॉम कंपनियों को डिजिटल सर्विस सेगमेंट और एंटरप्राइज से एक्स्ट्रा रेवेन्यू कमाने में काफी मदद मिलेगी, लेकिन इसके लिए कंपनियों को बड़ी रकम भी चुकानी होगी। इसमें सबसे बड़ा हिस्सा कंपनियों को ऑक्शन में एयरवेव्स के लिए देना होगा।

सबसे पहले बड़ शहरों में होगी 5G की शुरुआत

रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया आजकल देश में अपना 5G ट्रायल कर रही हैं। जिन शहरों में 5G ट्रायल किया जा रहा है, उनमें गुरुग्राम, बेंगलुरु, कोलकाता, मुंबई, चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू, अहमदाबाद, पुणे, लखनऊ, चेन्नै, हैदराबाद और गांधी नगर शामिल हैं। डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम के अनुसार मेट्रो और बड़े शहरों में सबसे पहले 5G सर्विसेज को शुरू किया जाएगा

Next Story