बिज़नेस

OMG: 10 करोड़ में बिका 1 रुपये का ये दुर्लभ सिक्का, फटाफट इस Website में आप भी बेचे

OMG: 10 करोड़ में बिका 1 रुपये का ये दुर्लभ सिक्का, फटाफट इस Website में आप भी बेचे
x
क्या आपको भी पुराने नोट्स इकट्ठा करने का शौक है. क्या आपने भी मजे-मजे में कई सारे पुराने नोट्स इकट्ठे किए हुए हैं.

क्या आपको भी पुराने नोट्स इकट्ठा करने का शौक है. क्या आपने भी मजे-मजे में कई सारे पुराने नोट्स इकट्ठे किए हुए हैं. अगर हां, तो ये नोट्स आपको लखपति बना देंगे. देश में कई सारी ऐसी वेबसाइट्स हैं जो पुराने नोट्स खरीदती हैं तो उनकी नीलामी लगाती हैं. इन वेबसाइट्स पर जाकर आप भी अपने पुराने नोट्स बेच सकते हैं और लखपति बन सकते हैं. ये एक ऐसा तरीका है, जहां आप घर बैठकर ही पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत है. अगर आपने बचपन में शौकिया तौर पर 1 रुपए के सिक्के को इक्कठे किये है और उनका एक गुल्लक तैयार कर दिया है तो अब वो नोट आपको लखपति-करोड़पति बना देंगे. बता दें ये नोट भले ही चलन में नहीं हैं लेकिन इतनी वैल्यू आज कई ज्यादा है.

हाल ही में एक दुर्लभ सिक्के को करीब 10 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा गया है। ये खबर देश दुनिया में खूब तेजी से वायरल हो रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो 1 रुपये के पुराने सिक्के के बदले एक व्यक्ति को 10 करोड़ रुपये मिले हैं। इस दुर्लभ सिक्के को एक ऑनलाइन ऑक्शन में खरीदा गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक नीलामी में इस सिक्के को 10 करोड़ में खरीदा गया है। सिक्के की ऐसी कई खास बातें हैं, जो इसे दुर्लभ बनाती हैं। 1 रुपये का ये सिक्का ब्रिटिश इंडिया के समय का है। इसका निर्माण साल 1885 में किया गया था। यही एक बड़ी वजह है, जिसके चलते इसको इतने बड़े दाम पर खरीदा गया। इस सिक्के को बेचने वाला शख्स काफी खुश है। उसने इस एंटीक सिक्के को एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचा है। अगर आपके पास भी इस तरह का कोई खास सिक्का है तो आप भी मालामाल बन सकते हैं। दुर्लभ सिक्कों के काफी अच्छे दाम इन ऑनलाइन वेबसाइट्स पर मिलते हैं।

इन सिक्कों को बेचने से पहले आपको इन प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर्ड करना होगा। इसके लिए आपको बेसिक जानकारी उस प्लेटफार्म को मुहैया करवानी होगी। रजिस्टर होने के बाद आप उन दुर्लभ सिक्कों या नोटों की तस्वीरों को खीच कर उन प्लेटफॉर्म्स पर डालकर उसे बेच सकते हैं। अगर आपके सिक्के में कोई खास बात हुई तो उसकी नीलामी भी करोड़ों रुपयों में हो सकती है।

Next Story