बिज़नेस

OMG ! अगर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर के ये नोट है आपके पास तो घर बैठे होगी लाखो की कमाई, जानिए पूरी डिटेल

OMG ! अगर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर के ये नोट है आपके पास तो घर बैठे होगी लाखो की कमाई, जानिए पूरी डिटेल
x

2 रुपए की खास नोट

अगर आपके पास है मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर के 2 रुपए के नोट तो आप बन सकते है लखपति

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार भले ही थम चुकी हो लेकिन कोरोना काल में युवा वर्ग ने नौकरी गवां दी. जिसके चलते उनके घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ चुकी है. रोजगार छिन जाने के बावजूद कई ऐसी ऑनलाइन कंपनी है जो आपको घर बैठे लाखो रूपए कमाने का मौका देती है. हम जिस ऑनलाइन वेबसाइट की बात कर रहे है वो है ई कॉमर्स कंपनी ebay, Indiamart.com और CoinBazar जैसी कंपनी जो आपको लाखो रूपए कमाने का मौका देगी.

जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार अब पुरानी इंडियन करेंसी नोटों की छपाई बंद कर चुकी है। ऐसे में 1, 2, 5, 10 रुपए की कुछ खास नोटे अब रेयर कैटेगरी में शामिल हो चुकी है. ऐसे में अब इन नोटों की वैल्यू बढ़ चुकी है और इन्हे ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म्‍स पर नीलाम किया जाता है. बता दे की ये पुरानी नोटे लाखो में बिक जाती है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक 2 रुपए की इस खास नोट को बेचने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी होगी बल्कि आपको सीधे ईबे (Ebay) और क्लिक इंडिया जैसी वेबसाइट्स पर जाना है और वहां इस नोट की नीलामी के बारे में बताना है. जानकारी के मुताबिक क्लिक इंडिया साइट पर तो व्‍हाट्सऐप पर सीधे बेचने का लिंक भी मिल जाएगा।

RBI ने ये कहा

​देश की केंद्रीय बैंक आरबीआई (RBI) ने बताया की उसका नोट बेचने वालो और ऑनलाइन वेबसाइट से कुछ लेना देना नहीं है. वो बेचने वाले और खरीदने वालो पर निर्भर करता है. RBI ने बताया की वो अपने तरफ से सभी को सतर्क रहने की चेतावनी देती रहती है. ऐसे में अपने आपको आप खुद सतर्क रखिए और जालसाजों से बचिए.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story